टेस्ट है या T-20… इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा दी, पहले ही दिन 325 रन पर घोषित की पारी

माउंट मॉन्गनुई:

जब से ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स इंग्लैंड के कोच और कप्तान बने हैं, टीम अलग लेवल का क्रिकेट खेल रही है। आक्रामक अंदाज का टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। पिछले 10 में से 9 मैच जीते। मीडिया ने इंग्लिश क्रिकेट के इस नए अंदाज को बाजबॉल नाम दिया है। अब इसका कहर न्यूजीलैंड पर गिरा, जब स्टोक्स एंड कंपनी ने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी, पहले ही दिन घोषित कर दी। इस दौरान उन्होंने महज 58.2 ओवर में 325 रन कूट दिए। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को समझ ही नहीं आ रहा था कि टेस्ट मैच चल रहा है या फिर टी-20।

बे-ओवल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर पहले दिन ही अपनी पारी घोषित कर दी। उन्होंने केवल 58.2 ओवर में 5.57 रन प्रति ओवर की शानदार रन रेट से ये रन बनाए। डे-नाइट टेस्ट मैच में रोशनी के तहत नई गेंद का इस्तेमाल होना था और इंग्लैंड ने समझदारी से इसका इस्तेमाल करते हुए स्टंप्स तक न्यूजीलैंड के तीन विकेट भी गिरा दिए। न्यूजीलैंड अब इंग्लैंड से 288 रन पीछे है और उसके सात विकेट ही बाकी हैं।

पहले दिन पारी घोषित करने वाली टीम
तारीख टीम vs, रन, विकेट
1974, पाकिस्तान, इंग्लैंड 130/9
2013, ऑस्ट्रेलिया, भारत, 237/9
2016, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, 259/9

इंग्लैंड के लिए ओपनर बेन डकैट ने 68 गेंद में 84 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए ओली पोप ने 42 रन बनाए। पांचवें क्रम पर उतरे हैरी ब्रूक ने 81 गेंद में 89 रन कूट दिए। न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। टीम साउदी और डेब्यूटेंट स्कॉट कुगलगैन ने दो-दो विकेट चटकाए।

About bheldn

Check Also

IPL: मैदान पर ही रोने लगे विराट, अनुष्का भी इमोशनल, RCB परिवार के लिए ये जीत खास

बेंगलुरु: ग्रीक पौराणिक कथाओं में फीनिक्स पक्षी का जिक्र मिलता है, जो अमर है, जो …