कुबेरेश्वर धाम में चमत्कारी रूद्राक्ष के लिए आए लाखों लोग, भोपाल-इंदौर हाईवे पर लगा सात किमी लंबा जाम

सीहोर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल-सीहोर हाईवे पर जाम लग गया है। करीब सात किलोमीटर लंबे जाम में बड़ी तादाद में श्रद्धालु और सैकड़ों वाहन चालक फंस गए हैं। कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में गुरुवार से रूद्राक्ष महोत्सव शुरू हो गया है। इसके लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई है।

पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रूद्राक्ष वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ है। धाम में शिव पुराण कथा भी हो रही है। इसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसके चलते सीहोर के पास भोपाल-इंदौर हाईवे पर लगभग सात किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

रूद्राक्ष महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए लाखों लोग कुबेरेश्वर धाम पहुंच चुके हैं। कुबेरेश्वर धाम से चौपाल सागर तक भोपाल की ओर लंबा जाम लगा हुआ है। जाम लगने के बाद भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है भोपाल और इंदौर दोनों ओर से लोग लगातार कुबेरेश्वर धाम पहुंच रहे है।

सात दिवसीय शिव महापुराण कथा और रूद्राक्ष वितरण कार्यक्रम के लिए गुरुवार सुबह से ही हजारों वाहन एक साथ कुबेरेश्वर धाम पहुंचने लगे। वाहनों के लिए 70 एकड़ में पांच स्थानों पर पार्किंग बनाई गई है, लेकिन वह कुछ घंटों में ही भर गई। इसके बाद लोगों ने हाईवे सहित ग्रामीण क्षेत्र के रास्तों में वाहन खड़े करना शुरू हो कर दिए। बड़े वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध के बावजूद वे अंदर आ गए। इसके कारण सुबह छह बजे से ही हालात बिगड़ना शुरू हो गए। आयोजन समिति और प्रशासन के इंतजाम ध्वस्त हो गए। जब हालात बिगड़ने लगे तो सीहोर के पास सोयाचौपाल और सोंडा के पास से वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने पैदल ही कुबेरेश्वर धाम जाना शुरू कर दिया।

कुबेरेश्वर धाम में रूद्राक्ष वितरण के लिए दो से तीन किलोमीटर लंबी कतार लगी है। श्रद्धालुओं को अपनी बारी के लिए घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। कई श्रद्धालुओं बेहोश भी हुए हैं। उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

About bheldn

Check Also

क्या TRP ‘गेम जोन’ पर मेहरबान थे अफसर? BJP नेता वजुभाई वाला ने बताया क्यों हुआ हादसा?

अहमदाबाद गुजरात के राजकोट अग्निकांड को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता और कर्नाटक के राज्यपाल …