‘हिंदू राष्ट्र को लेकर संसद में कुछ होने वाला है’, धीरेंद्र शास्त्री बोले- जिनका खून साफ…

छतरपुर,

भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बाद अब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देश में सनातन बोर्ड बनाने की मांग की है. इतना ही नहीं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जिसका खून साफ है, वह हिंदू राष्ट्र की बात करेगा. उन्होंने दावा किया कि संसद में जल्द हिंदू राष्ट्र को लेकर कुछ होने वाला है.

बागेश्वर धाम पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है. यहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ महायज्ञ का आयोजन करा रहे हैं. इस आयोजन में देशभर से साधू संत और कथावाचक बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने गुरुवार को फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही.

संसद में कुछ होने वाला है- धीरेंद्र शास्त्री
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जिसके अंदर सनातन का खून होगा, जुनून होगा वह दिल खोलकर हिंदू राष्ट्र को सपोर्ट करेगा. हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहेगा और इसे हिंदू राष्ट्र बनवाकर रहेगा. जिसके खून में दिक्कत होगी तो वह हिंदू राष्ट्र बनाने की बात नहीं बोलेगा और उससे हमें फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने दावा किया, हमें तो यह भी अंदाजा है कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा. हिंदू उन्होंने कहा, हिंदू राष्ट्र को लेकर क्रांति आ रही है, बहुत जल्द इस क्रांति से संसद में कुछ होने वाला है.

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी किया पलटवार
इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के सनातन बोर्ड बनाने की मांग का भी समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा, यह सही मांग है. स्वामी प्रसाद मौर्य के चीन को भस्म करने वाले बयान पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, हम सनातन धर्म के संवाहक हैं और हमारे धर्म में किसी को भी दमन करना या हिंसा करना नहीं सिखाया जाता. शिक्षित करना हमारे धर्म की एक नीति है. अगर उनको ऐसा लगता है तो पहले उन्हें खुद जाकर ट्राई करना चाहिए.

कांग्रेस नेताओं के बागेश्वर धाम पर आने पर क्या बोले धीरेंद्र शास्त्री
हाल ही में कांग्रेस नेता कमलनाथ बागेश्वर धाम पहुंचे थे. कांग्रेस नेताओं के धाम पर पहुंचने से जुड़े सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, जो आता है, हम सब को स्वीकार करते हैं. कौन समर्थन कर रहा है, कौन विरोध करता है हम इसमें पड़ते ही नहीं. इसलिए उनका धन्यवाद है जो आए. बागेश्वर जी का धाम है सबको आशीर्वाद है.

नेताओं के पहुंचने का दौर शुरू
बागेश्वर धाम में 7 दिन का यज्ञ चल रहा है. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. कार्यक्रम के पहले दिन कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे हैं. तो अब मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी बागेश्वर धाम पहुंचे और आशीर्वाद लिया. इस दौरान रामकथा के समय वीडी शर्मा और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक ही मंच साझा किया. वीडी शर्मा ने कहा कि भारत में रहने वाला हर शख्स हिंदू है. दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी बागेश्वर धाम पहुंचे. उन्होंने मंच से भोजपुरी गाने भी गाए, इसे सुनकर दर्शक झूम उठे.

About bheldn

Check Also

नीतीश के ‘इतना बाल-बच्चा’ पर राबड़ी देवी का पलटवार, कहा- सीएम के एक बेटा है, उसे भी नहीं संभाल पाए

पटना बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘इतना बाल-बच्चा’ पर …