BCCI के आगे झुका PCB, पाकिस्तान में एशिया कप के आयोजन को लेकर किया यह जुगाड़

नई दिल्ली

एशिया कप को लेकर जारी गतिरोध के बीच पाकिस्तान मेजबान बना रह सकता है और भारत को उसके मैच यूएई में खेलने की पेशकश दी जा सकती है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी। ऐसे हालात में भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी यूएई में ही होगा।

गौरतलब है कि एशियाई क्रिकेट परिषद की बहरीन में चार फरवरी को आपात बैठक हुई। इससे पहले एसीसी ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था। यहां मीडिया से बातचीत में पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि अगले महीने आईसीसी की बैठक से इतर इस मसले पर आगे बातचीत होगी क्योंकि यह मसला अभी सुलझा नहीं है।

नजम सेठी क्या बोले
नजम सेठी ने कहा ,‘‘एसीसी की बैठक में क्या हुआ, इस पर मैं क्या कहूं। कोई हल नहीं निकला।’’ हालांकि, विश्वस्त सूत्रों ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा, लेकिन कुछ मैच यूएई में होंगे और भारत अपने सारे मैच वहीं खेलेगा। भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी वहीं होगा।

बता दें कि एशिया कप इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है, लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी प्रमुख जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जायेगी। दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंध खराब होने के कारण दोनों टीमें द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलती। न भारत पाकिस्तान जाता और न पाकिस्तान भारत आता है। दोनों का आमना-सामना एशिया कप या वर्ल्ड कप जैसे मल्टी नेशन टूर्नामेंट में ही होता है।

साल 2022 में तीन बार हुआ भारत-पाकिस्तान का आमना सामना
साल 2022 में एशिया कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच दो बार आमना सामना हुआ था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में एक बार मुकाबला हुआ था। एशिया कप में ग्रुप मैच में टीम इंडिया जीती। सुपर-4 में उसे हार का सामना करना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप में रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया जीती थी।

About bheldn

Check Also

IPL में कोहली की धाक… ऑरेंज कैप जीतकर रचा इतिहास, इस खिलाड़ी के सिर सजा पर्पल कैप

चेन्नई, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई (रविवार) को …