शराब नीति मामले में CBI ने मनीष सिसोदिया को फिर पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली,

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शराब नीति को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने कल यानी रविवार को फिर बुलाया है. सिसोदिया ने कहा- मेरे खिलाफ इन्होंने CBI, ED की पूरी ताकत लगा रखी है. घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है. ये उसे रोकना चाहते हैं. मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा.

बता दें कि एक सप्ताह पहले ही दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने बताया कि उसने कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार प्रभारी विजय नायर समेत कई अन्य आरोपियों की करीब 76.54 करोड़ की संपत्तियां कुर्क कर दी हैं. एजंसी ने बताया कि दिल्ली और मुंबई में मकान, रेस्तरां, 50 वाहनों और बैंक में जमा राशि को कुर्क किया गया है.

इंडिया टुडे को पता चला कि नई दिल्ली के पॉश इलाके जोर बाग में व्यवसायी समीर महेंद्रू और गीतिका महेंद्रू की 35 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्ति और गुरुग्राम में आरोपी अमित अरोड़ा की 7.68 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्ति भी एजेंसी ने कुर्क कर दी है.

उसी समय ईडी ने आप के संचार प्रभारी के मुंबई के परेल इलाके में स्थित 1.77 करोड़ रुपये के फ्लैट, हैदराबाद में व्यवसायी अरुण पिल्लई के 2.25 करोड़ रुपये की जमीन और व्यवसायी दिनेश अरोड़ा के रेस्तरां Chica, La Roca और Unplugged Courtyard, जिनकी कीमत 3.18 करोड़ रुपये है, उन्हें भी अटैच कर दिया है. जांच एजेंसी ने मामले में आरोपी कंपनी इंडोस्पिरिट ग्रुप के स्वामित्व वाले 10.23 करोड़ रुपये के 50 वाहन और 14.39 करोड़ रुपये के बैंक बैलेंस, सावधि जमा, वित्तीय साधन कुर्क किए हैं.

About bheldn

Check Also

हरियाणा के इस शहर में 48 डिग्री के करीब पहुंचा पारा, दिल्ली-NCR में हीटवेव की चेतावनी

नई दिल्ली, आसमान से आग बरस रही है. भीषण गर्मी से हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, यूपी, …