‘तालिबान किसी दिन पाकिस्तान पर कब्जा कर लेगा तो भी…’, बोलीं तस्लीमा नसरीन

नई दिल्ली,

पाकिस्तान के कराची में पुलिस मुख्यालय पर बड़ा हमला हुआ. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने कराची पुलिस मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. शुक्रवार की शाम शाह-ए-फैसल स्थित पुलिस मुख्यालय पर हमले में शामिल सभी आतंकियों को करीब चार घंटे तक चली गोलीबारी के बाद मार गिराया गया.

कराची पुलिस मुख्यालय में आतंकियों के घुसने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं. इस बीच कट्टरपंथियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर पाकिस्तान की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं और तंज किया है.

तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर कहा है कि आईएसआईएस की जरूरत नहीं, पाकिस्तान में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तानी तालिबान ही काफी है. तस्लीमा नसरीन इतने पर ही नहीं रुकीं. तस्लीमा नसरीन ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि अगर किसी दिन तालिबान, पाकिस्तान पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लेगा तो भी मुझे आश्चर्य नहीं होगा.

तस्लीमा नसरीन का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान के कराची स्थित कराची पुलिस के मुख्यालय में ग्रेनेड फेंकने के बाद कुछ आतंकी घुस गए थे. करीब चार घंटे तक चले ऑपरेशन में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि दो ने खुद को बम से उड़ा लिया था.

गौरतलब है कि कराची पुलिस मुख्यालय हवाई अड्डे की ओर जाने वाले मेन आर्टरी रोड पर स्थित है. इस रोड पर घटना के बाद ट्रैफिक को भी डायवर्ट करना पड़ा. पिछले महीने पेशावर में भी टीटीपी के एक आतंकी ने आत्मघाती हमला किया था. मस्जिद के अंदर हुए इस हमले में सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी जिनमें सबसे अधिक पुलिसकर्मी थे.

बता दें कि तस्लीमा नसरीन ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की तुलना जिस आतंकी संगठन आईएसआईएस से की है, उसे दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन माना जाता है. आईएसआईएस को दुनिया का सबसे धनवान आतंकी संगठन भी माना जाता है.

About bheldn

Check Also

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, हादसे के बाद प्रेसिडेंट और विदेश मंत्री लापता

नई दिल्ली, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर को रविवार को …