Nikki Murder: ‘अक्टूबर 2020 में शादी कर चुके थे निक्की यादव और साहिल गहलोत’- जांच में खुलासा

नई दिल्ली

दिल्ली के निक्की यादव हत्याकांड में बड़ा खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि क्राइम ब्रांच ने हत्याकांड के सिलसिले में साहिल गहलोत के पिता सहित पांच लोगों को अपने बेटे को षड्यंत्र में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि निक्की और साहिल अक्टूबर 2020 में मंदिर में शादी कर चुके थे।

अक्टूबर 2020 में शादी कर चुके थे निक्की और साहिल
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी साहिल और निक्की की शादी अक्टूबर 2020 में नोएडा के एक मंदिर में हुई थी। साहिल का परिवार उनकी शादी से नाखुश था। साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 में उसकी शादी तय की और लड़की के परिवार से छुपाया कि साहिल ने निक्की से पहले ही शादी कर ली थी। पुलिस ने रिमांड के दौरान साहिल और निक्की की शादी से जुड़े सर्टिफिकेट भी बरामद किए हैं।

साहिल गहलोत के पिता समेत 5 गिरफ्तार
वहीं, स्पेशल सीपी रविंदर यादव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जानकारी दी, “मुख्य आरोपी साहिल गहलोत के अलावा दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। साहिल के पिता को भी साजिश में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।” साहिल के पिता वीरेंद्र सिंह को तब गिरफ्तार किया गया जब पुलिस को पता चला कि उन्हें पता था कि उनके बेटे ने निक्की की हत्या कर दी थी। उन पर IPC की धारा 120B (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा आरोपी साहिल गहलोत के दोस्त, चचेरे भाई और भाई समेत 4 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

साहिल का परिवार इस शादी से नाखुश था। साहिल के दोस्त और चचेरे भाई ने निक्की के शव को फ्रिज में छुपाने में उसकी मदद की थी। इससे पहले क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने खुलासा किया था कि मुख्य आरोपी साहिल ने निक्की के फोन से सारा डाटा डिलीट कर दिया था। सूत्रों ने कहा, “आरोपी को पता था कि उसकी और निक्की यादव की चैट पुलिस के लिए बड़ा सबूत है इसलिए उसने सारा डाटा डिलीट कर दिया क्योंकि पहले कई बार व्हाट्सएप चैट पर उनका झगड़ा हुआ था।”

इस तरह की थी साहिल ने निक्की की हत्या
निक्की यादव की चार्जिंग केबल से गला घोंटकर हत्या करने के मामले में साहिल गहलोत ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि 9 फरवरी की रात निक्की उसके साथ थी जिसके बाद उसने 10 फरवरी को सुबह 8:30 से 9:30 बजे के बीच निगम बोध घाट के आसपास पार्किंग स्थल में उसकी हत्या कर दी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कहा कि निक्की की हत्या करने के बाद आरोपी ने उसका फोन बंद कर दिया और उसे अपने पास रख लिया और उसका सिम निकाल लिया। आरोपी साहिल के पास से निक्की यादव का फोन भी बरामद हुआ है।

About bheldn

Check Also

वीडियो फुटेज डिलीट है, फोन फॉर्मेट हुआ है, ये आरोपी के बारे में बहुत कुछ बता रहा’, कोर्ट ने बिभव पर और क्या क्या कहा

नई दिल्ली दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आम आदमी पार्टी की नेता एवं राज्यसभा सदस्य …