‘….तो 100 से कम सीटों पर सिमट जाएगी BJP, देरी ना करे कांग्रेस’, राहुल-सोनिया को नीतीश का संदेश

पटना,

देश में अगले आम चुनाव को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस को आगे आना चाहिए और विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए. पटना में आयोजित CPI-ML के राष्ट्रीय कनवेंशन में सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद को लेकर कहा कि नेतृत्व को लेकर मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. हम तो केवल बदलाव चाहते हैं. जो सब तय करें वही होगा. नीतीश ने कहा कि अब कांग्रेस को आगे का फैसला करना चाहिए और विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए.

सब एकजुट हुए तो बीजेपी 100 के नीचे सिमटेगी: नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो इंतजार कर रहे हैं. हम तो दिल्ली जाकर दोनों (सोनिया और राहुल) से मिले थे. सलमान खुर्शीद से कहा कि आपके जरिए कांग्रेस नेतृत्व से अपील है कि सब एकजुट हुए तो बीजेपी 100 सीट के नीचे निपट जाएगी. बिहार में विपक्षी दल एकजुट होकर काम कर रहे हैं.

विपक्ष एकजुट होगा तो ही बीजेपी का सफाया होगा: नीतीश
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब एनडीए से अलग हुए तो सभी विपक्षी दल के नेताओं ने स्वागत किया था. 2024 में सभी विपक्षी दल एकजुट होकर लड़ेंगे तभी बीजेपी का सफाया होगा. आज आजादी की लड़ाई का इतिहास बदलने का प्रयास हो रहा है. सभी धर्म और जाति के लोगों को लेकर साथ चलना होगा.

रीजनल पार्टियों को ड्राइविंग सीट पर आने दे कांग्रेस: तेजस्वी
नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव ने भी कहा कि कांग्रेस रीजनल पार्टियों को ड्राइविंग सीट पर आने दे. जहां बीजेपी से सीधा मुकाबला है वहां कांग्रेस टक्कर ले. कांग्रेस को अब देर नहीं करनी चाहिए.

कभी-कभी प्यार में भी समस्या आती है: सलमान खुर्शीद
नीतीश और तेजस्वी के बयानों को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि जो आप चाहते हैं वही कांग्रेस भी चाहती है. कभी–कभी प्यार में भी एक समस्या आ जाती है. पहले आई लव यू कौन कहेगा. मानता हूं की विपक्षी एकजुटता जल्द होनी चाहिए.

कई विपक्षी नेता हुए शामिल
बता दें कि सीपीआई-एमएल का नेशनल कनवेंशन पटना के एसकेएम हॉल में आयोजित किया जा रहा है. सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने इसमें विपक्षी एकजुटता के लिए अन्य दलों के नेताओं को भी न्योता दिया है. विपक्ष की ओर से इसमें
सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल हो रहे हैं.

पीएम पद की इच्छा नहीं: नीतीश
इससे पहले नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद को लेकर कहा था कि उन्हें पीएम पद की कोई इच्छा नहीं है. उनसे सवाल पूछा गया था कि महागठबंधन के लोग नारे लगा रहे हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नीतीश कुमार हों. इसको लेकर बिहार सीएम ने कहा कि अरे नहीं-नहीं, मना करते हैं हम उन सबको. हमारी ऐसी कोई इच्छा नहीं है.

About bheldn

Check Also

IPL: राजस्थान से हारकर बाहर हुई कोहली की RCB, अब खिताब से 2 कदम दूर संजू की सेना

अहमदाबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने …