फरवरी में कोहरा: एक्सप्रेस-वे पर भिड़ती चली गईं 30 से ज्यादा गाड़ियां

गाजियाबाद,

गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह घने कोहरे के कारण दर्जनों गाड़ियों के आपस में भिड़ जाने का वाकया सामने आया है. सुबह तकरीबन 8:00 से 8:30 के बीच जब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से गाड़ियां तेज रफ्तार में गुजर रही थीं, तभी किसी गाड़ी के ब्रेक मारने से पीछे आ रही गाड़ियां आपस में भिड़ती हुई चली गईं और यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा. जिसमें 3 दर्जन से अधिक गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हो गईं. गनीमत की बात यह रही इतने बड़े हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

मेरठ एक्सप्रेसवे के पास के गांव के लोगों को जब इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचने लगे और घायलों की मदद के लिए आगे आए. ग्राम निवासियों के मुताबिक गांवों में ऐलान हुआ था कि मेरठ एक्सप्रेसवे पर काफी गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं. इसके बाद गांव के लोग हादसे में घायल लोगों की सहायता के लिए आ गए, यहां काफी गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं और कई लोग घायल भी हुए हैं.

गाजियाबाद के एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा के मुताबिक, आज सवेरे एक कार के ब्रेक मारे जाने के कारण उसके पीछे आ रहे छोटे कंटेनर के ड्राइवर ने भी ब्रेक लगा दिया, और फिर पीछे चल रहे बड़े साइज ट्रेलर ने कंटेनर को टक्कर मार दी और साइड से निकल गया. जिसके बाद पीछे आ रहीं अन्य गाड़ियां आपस में टकराती चली गईं. कोहरे के चलते 3 दर्जन से अधिक गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हो गईं. टकराने वाले वाहनों में कारें, ट्रक, कंटेनर, टैंकर, बस, छोटा हाथी जैसे वाहन शामिल हैं. इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया जिसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्कूल बस में बैठे बच्चे भी हुए घायल
उधर, दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर रविवार सुबह घने कोहरे के कारण एक दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकरा गए, जिससे कई लोग घायल हो गए. वाहनों में एक स्कूल बस भी शामिल थी जो कई बच्चों को ले जा रही थी. हादसा रविवार को उत्तर प्रदेश के बागपत में राष्ट्रीय राजमार्ग 709 बी पर पाली गांव के पास हुआ जब कम दृश्यता के बीच मोटरसाइकिल, कार और स्कूल बसों सहित एक दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकरा गए. कई वाहनों की टक्कर में बागपत में स्यादवाड़ इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च के छात्रों को ले जा रही एक बस भी शामिल थी, जो दिल्ली में एक मैराथन में भाग लेने के लिए जा रहे थे. इस हादसे में कई छात्र चोटिल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …