यूपी से नाव के जरिये बिहार में हो रही तस्करी, 20 लाख की शराब के साथ एक गिरफ्तार

छपरा,

बिहार में मद्य निषेध विभाग ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही लाखों की विदेशी शराब बरामद की है. इसमें वाइन कैन और टेट्रा पैक की 182 पेटियां शामिल हैं. इनकी बाजार कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गई है. इसके अलावा शराब तस्करी में इस्तेमाल की गई नाव को भी जब्त किया गया है.

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्कर नए-नए तरीके अपनाकर शराब की अवैध खेप लाने की जुगत लगाते रहते हैं. शराब तस्करी को नाकाम करने के लिए बिहार सरकार का मद्य निषेध विभाग पूरी ताकत लगा रहा है. इसके लिए बिहार-यूपी की सीमा पर मद्य निषेध चेकपोस्ट पर यूपी से आने वाले वाहनों की हैंड हेल्ड स्कैनर से जांच की जा रही है.

नाव पर लदा भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद
लिहाजा, अब तस्करों ने अपना रूट और तरीका बदल लिया है. शराब तस्करों ने नदी को वैकल्पिक मार्ग बना लिया है. सारण जिला के उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि मद्य निषेध और उत्पाद विभाग की टीम को रविवार रात अवैध शराब लाने की गुप्त सूचना मिली. मद्य निषेध विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए नाव पर भारी मात्रा में लदी विदेशी शराब बरामद की है.

होली में खपाने की थी तैयारी
इसके साथ ही शराब तस्कर कुंदन राय को भी गिरफ्तार किया गया है. शराब तस्करी में इस्तेमाल की गई नाव को भी जब्त कर लिया गया है. बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब 20 लाख रुपये बताया जा रहा है. तस्कर यूपी से नाव में लादकर शराब की खेप नदी के रास्ते बिहार में ला रहे थे.इस शराब को बिहार के पटना, हाजीपुर सहित सारण जिले में सप्लाई करना था. आने वाले होली के त्योहार में शराब खपाने के लिए तस्करों ने यह तकनीक अपनाई थी. मगर, मद्य निषेध विभाग ने इसे नाकाम कर दिया.

About bheldn

Check Also

जहां अफसर मतदान में देरी करते रहे, वहीं बीजेपी के लिए काम करता रहा चुनाव आयोग, उद्धव ठाकरे ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि मुंबई में …