MP: प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, लोगों ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले

इंदौर,

मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी की गई है. यहां पार्षद का देवर आवास योजना के तहत फॉर्म भरवाने गया था. इस दौरान उसे पूरे मामले में धोखाधड़ी की जानकारी लगी. इसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्जकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

मामला चंदन नगर क्षेत्र का है. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर एक संस्था धन्वंतरि फ्लैट बुक करवाने का फॉर्म भरवा रही थी. इस बात की जानकारी क्षेत्रीय पार्षद के देवर को लगी, तो वह भी फार्म भरने पहुंच गया. इस दौरान फॉर्म भरने वाले युवक ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए फॉर्म भरने के पांच सौ रुपये मांग लिए.

इसी दौरान पार्षद के देवर को शंका हुई कि निगम के द्वारा इस तरह की कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. इसके बाद पार्षद के पति रफीक खान और अन्य लोगों ने संस्था के संचालक अनवर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस को आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में अलग-अलग योजनाओं से संबंधित दस्तावेज मिले हैं.

डेढ़ महीने से चंदननगर क्षेत्र में लोगों से धोखाधड़ी कर पैसे ठगे- पुलिस
मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने एक से डेढ़ महीने से चंदननगर क्षेत्र में लोगों से धोखाधड़ी कर पैसे ठग लिए हैं. मामले में जांच की जा रही है. वहीं, पार्षद के पति रफीक खान का कहना है कि निगम के द्वारा किसी तरह की कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. निगम के अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

About bheldn

Check Also

MP: पत्नी, मां-बहन, भाई-भाभी… 8 लोगों को जिंदा कुल्हाड़ी से काट डाला, छिंदवाड़ा की घटना से सहमे लोग

छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र थाना माहुलझिर के गांव बोदलकछार में …