पश्चिम बंगाल: महिला कांस्टेबल से रेप के आरोप में BSF जवान के खिलाफ जीरो FIR दर्ज

कोलकाता,

बीएसएफ की एक महिला कांस्टेबल से कथित दुष्कर्म के आरोप में बीएसएफ के जवान के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि जीरो एफआईआ एक ऐसी व्‍यवस्‍था है, जिसमें अपराधिक घटना का शिकार व्‍यक्ति उस थाने में अपनी शिकायत दर्ज न कराकर, जहां उसके साथ अपराध हुआ है वहां दर्ज कराता है.

महिला कांस्टेबल पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में बीएसएफ नादिया कैंप में तैनात थी और कथित घटना 18 फरवरी की रात को हुई थी. शिकायत के बाद महिला को कोलकाता के आर्मी अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे सरकारी एसएसकेएम अस्पताल भेजा गया. कोलकाता के भवानीपुर थाने में बीएसएफ जवान के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की गई है.

मामला नदिया पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया है. बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ के जवान को निलंबित कर दिया गया है और बीएसएफ द्वारा आंतरिक जांच भी शुरू कर दी गई है. मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

गौरतलब है इससे पहले भी रेप के मामले में बीएसएफ के तीन जवानों के नाम आए थे. बीते साल नवंबर में राजस्थान के जयपुर में एक युवती के साथ गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला आया था. आरोप है कि यहां 5 लोगों ने युवती को हवस का शिकार बनाया. इस संबंध में पीड़िता ने थाने में केस दर्ज कराया है. इसके आधार पर पुलिस ने बीएसएफ (BSF) के 3 जवानों समेत 5 पांच लोगों को हिरासत में लिया है.

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …