क्या सीधे IPL में फिट होंगे बुमराह, टीम इंडिया से खेलने के लिए अभी और कितना इंतजार?

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का शेड्यूल आ चुका है। इसी के साथ टूर्नामेंट का काउंटडाउन भी शुरू हो गया। फैंस अपने-अपने पसंदीदा प्लेयर्स का अपडेट ले रहे हैं। कौन खेलेगा-कौन नहीं खेलेगा जानने की कोशिश कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह भी उन्हीं में से एक हैं। 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में उनकी उपलब्धता पर भी सवाल हैं। बुमराह लंबे वक्त से एक्शन से बाहर हैं। पिछले कई महीनों में वह कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट छोड़ चुके हैं। माना जा रहा है कि अभी उन्हें पीठ की चोट से उबरने में और वक्त लग सकता है।

NCA ने नहीं मिल रहा फिटनेस सर्टिफिकेट
दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सितंबर 2022 में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद कोई मैच नहीं खेला है। जसप्रीत बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह को अभी तक एनसीए से मंजूरी नहीं मिली है। फैंस बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर और अहमदाबाद में पिछली दो सीरीज में एक्शन में देखने की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम के लिए नहीं चुना।

बुमराह को लेकर बेहद सर्तक BCCI
अब यह स्पष्ट हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, क्योंकि उन्हें अभी तक एनसीए से मंजूरी नहीं मिली है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बुमराह ने पिछले 10 दिनों में एनसीए में कुछ अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया था, लेकिन अभी भी मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई लगातार बुमराह की प्रगति पर नजर रखे हुए है और अपने सामान्य कार्यक्रम के अनुसार उनके कार्यभार पर भी नजर रखेगा। बोर्ड इस मोर्चे पर सतर्क नजर आ रहा है, क्योंकि वह जुलाई में लंदन में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में उनकी भागीदारी को देख रहा है।

क्या IPL में हो पाएगी वापसी?
बीसीसीआई को पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के हितों में भी संतुलन बनाना होगा, जो अपने सबसे शक्तिशाली गेंदबाज को टूर्नामेंट में वापस लाना चाहेगी। मुंबई इंडियंस के लिए पिछला सीजन खराब था और बुमराह को अपने पाले में वापस लाने की उम्मीद कर रहे होंगे, लेकिन बुमराह के कार्यभार को संभालने के लिए बीसीसीआई की निगरानी के साथ, मुंबई इंडियंस को अब आईपीएल 2023 के लिए अपनी आकांक्षाओं पर कायम रहना होगा।

About bheldn

Check Also

इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग तो जल गए पार्किंग में खड़े 12 वाहन, 40 लोगों की जिंदगी तक खतरा में पड़ी

जयपुर मुहाना थाना इलाके में स्थित एक बहुमंजिला आवासीय इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर शनिवार …