गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा पहुंच वार्ड 73

भोपाल

गुरूवार को गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 73 मेें विकास यात्रा ने प्रवेश किया । यात्रा प्रारम्भ करने से पहले विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने सिद्ध देव स्थान मंदिर मे भगवान श्री हनुमान जी महाराज के चरणों में शीष नवाकर यात्रा की शुरूआत की । यह दिव्य स्थान भोपाल के श्रद्धालुओं का श्रद्धा केन्द्र है। श्रीमती गौर ने श्री हनुमान जी महाराज से प्रार्थना कर गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र के रहवासियों के लिये मंगल कामना की ।

पूजा के बाद श्रीमती गौर की विकास यात्रा का काफिला चांदबाडी की और बढ़ा । चांदबाड़ी में प्रवेश करते ही वहां पर 2 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया। चांदबाड़ी सघन बस्ती में सुबह से ही महिलाऐं सड़क पर आकर अपने विधायक का स्वागत कर रही थी। श्रीमती गौर ने आगे बढ़कर इसी बस्ती में 21 लाख रूपये का पेयजल हेतु भूमि पूजन किया। गलिया संकरी है दोनों और के छतों पर बैठी महिलाऐं पुष्प वर्षा कर रही थी। जगह-जगह विकास यात्रा रोक कर पुष्प माला पहना कर अपने विधायक का स्वागत कर रहे थे ।

श्रीमती गौर ने गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र में हुये विकास कार्यों का विवरण दिया एवं आज वार्ड क्रं. 73 में 21 करोड़ 45 लाख रू के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया इसके पश्चात् चन्दन नगर में हितग्राही सम्मेल का आयोजन कर में जिला प्रशासन द्वारा चयनित 3819 लाभार्थियों को हितग्राहियों को हित लाभ के प्रमाण पत्र वितरीत किये।

About bheldn

Check Also

डिजिटल प्रौद्योगिकी तक पहुंच एक बुनियादी अधिकार है जो हर किसी के लिए सुलभ होना चाहिए—डॉ शुक्ला

— आसरे ने ग्रामीण-शहरी विभाजन को एकजुट करने के लिए डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम का किया …