Delhi MCD: स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में बीजेपी पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग? आम आदमी पार्टी का दावा

नई दिल्ली

दिल्ली में नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव चल रहा है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा किया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया है कि उसके पास केवल 133 पार्षद है लेकिन उसे स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में 138 वोट मिले हैं यानी आम आदमी पार्टी ने क्रॉस वोटिंग का दावा किया है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारे पास 133 पार्षद हैं लेकिन हमें 138 वोट मिले हैं। यानी पांच पार्षदों ने हमारे पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है। सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा, “आम आदमी पार्टी के पास 134 पार्षद थे, एक सुबह भाजपा में गए। मगर आज आप को 138 वोट मिले हैं। मतलब भाजपा के 5 पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के समर्थन में वोट दिया।”

हालांकि अभी तक चुनाव के नतीजों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। निगम की मेयर शैली ओबरॉय ने फिर से वोटों की गिनती कराने की बात कही है। इस बीच बीजेपी के पार्षद चीटर और चोर चोर के नारे लगा रहे हैं। शैली ओबरॉय का कहना है कि एक वोट अमान्य है। जबकि इसका विरोध बीजेपी पार्षदों की ओर से किया जा रहा है। मेयर पर बीजेपी तानाशाही का आरोप लगा रही है।

एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के लिए मतदान हो रहा है, जबकि 7 प्रत्याशी मैदान में है। आम आदमी पार्टी ने आमिल मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी की ओर से कमलजीत सहरावत और पंकज लूथरा मैदान में है। जबकि निर्दलीय पार्षद गजेंद्र सिंह भी चुनाव लड़ रहे हैं। गजेंद्र बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

वोटिंग के दौरान पार्षदों को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं मिली। बीजेपी के कुछ पार्षदों ने जय श्री राम और पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी की। जबकि आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने अपनी पार्टी और अपने नेता अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाए। मेयर शैली ओबरॉय ने सुबह ही साफ कर दिया था कि वोटिंग के दौरान किसी भी पार्षद को अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

About bheldn

Check Also

पांचवें चरण की 49 सीटों पर थमा प्रचार, अमेठी-रायबरेली समेत इन VIP सीटों पर रहेगी नजर

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए शनिवार को प्रचार थम गया है. …