सड़क पर भीख मांगता दिखा फेमस यूट्यूबर, फैन्स को लगा झटका!

नई दिल्ली,

भिखारी कैसी जिंदगी जीते हैं और किन मुश्किलों का सामना करते हैं. ये जानने के लिए फेमस यूट्यूब क्रिएटर रोहित साधवानी 24 घंटे तक भिखारी बनकर रहे. रोहित साधवानी मंदिर के बाहर जाकर बैठ गए और बाकायदा भीख मांगी. उन्होंने इस दौरान अपने साथ केवल पानी की एक बोतल रखी. सबसे पहले वह मंदिर के बाहर जाकर बैठ गए. उन्हें भीख में तब 5 रुपये ही मिले थे. फिर उन्होंने कुछ लोगों से खाना मांगा तो कई ने देने से मना कर दिया. हालांकि एक सब्जी वाले से गाजर और फल वाले से केला मिल गया. इसी तरह कई घंटे गुजर गए.

रोहित ने इस दौरान कई चीजें अनुभव कीं. उन्हें पता चला कि कुछ लोग वाकई में भिखारी हैं और इसलिए भीख मांग रहे हैं क्योंकि उन्हें जरूरत है. जबकि कुछ भिखारियों को देखकर लगा कि वो किसी गैंग का हिस्सा हैं. इसके साथ ही उन्हें ये भी पता चला कि भिखारी होना कितना मुश्किल काम है. उन्हें ऐसे लोग मिले जो मानसिक रूप से बीमार हैं. एक शख्स अकेले में बड़बड़ा रहा था. इस दौरान रोहित को खुद भी सिर में दर्द होने लगा. उन्होंने कहा कि इस काम में कई घंटे तक खाली बैठने के चलते इंसान सोच में पड़ जाता है. उसके पास करने के लिए कुछ नहीं होता है.

लोगों ने खाने को खूब दिया
रोहित ने आगे कहा कि उन्हें भिखारी के गेटअप में आकर ये भी पता चला कि इस फील्ड में खाना भरपूर मिलता है. 10 में से 7 लोग दे ही देते हैं. उन्हें भी कई लोगों ने खाना दिया है, लेकिन पैसे बहुत कम मिलते हैं. उन्हें 24 घंटे के भीतर 30 रुपये की मिल पाए. नंगे पैर चलने की वजह से उनके पैरों में भी छाले निकल गए. इसके अलावा उन्होंने एक और चीज महसूस की. लोग उन्हें देखते ही दूर भाग रहे थे. जब वह भिखारी की तरह सड़कों पर घूम रहे थे, तो इस दौरान उनके दोस्तों ने यह वीडियो बनाया. जो अब लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

About bheldn

Check Also

वीडियो फुटेज डिलीट है, फोन फॉर्मेट हुआ है, ये आरोपी के बारे में बहुत कुछ बता रहा’, कोर्ट ने बिभव पर और क्या क्या कहा

नई दिल्ली दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आम आदमी पार्टी की नेता एवं राज्यसभा सदस्य …