Uttar Pradesh: मेरठ में कोल्ड स्टोरेज की निर्माणाधीन छत गिरी, 7 मजदूरों की मौत, 30 घायल

मेरठ, लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के दौराला इलाके में शुक्रवार दोपहर एक कोल्ड स्टोरेज में निर्माणाधीन छत के गिर जाने से कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गई जबकि 30 मजदूर घायल हो गए। मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने बताया कि इस हादसे में सात मजदूरों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि 27 मजदूरों को मलबे के नीचे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है।

मेरठ जिला प्रशासन के अनुसार, जिन मजदूरों की मौत हुआ है, वे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के रहने वाले थे। इनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। मेरठ जिला प्रशासन के अनुसार, घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी गठित कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस और प्रशासन की टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी है। NDRF को भी बुलाया गया है। अभी आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताR जा रही हैं । पुलिस के अनुसार, जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम हो रहा है।

सूत्रों के मुताबिक कोल्ड स्टोरेज में शुक्रवार दोपहर कोल्ड स्टोरेज में लिंटर डाला जा रहा था, लेकिन अचानक लिंटर की शटरिंग गिर गई और पूरा मलबा नीचे काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य जारी है।

अधिकारियों के निर्देश पर जेसीबी (JCB) मौके पर बुलाई गई हैं, जो मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने में लगी हैं। मेरठ की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत तमाम आला पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव का काम जारी है।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …