प्रियंका गांधी के स्वागत में 2 KM तक बिछा दिए गए 6000 Kg गुलाब

रायपुर ,

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के तीन दिवसीय 85वें महाधिवेशन में शामिल होने शनिवार को छत्तीसगढ़ के नया रायपुर पहुंचीं. इस दौरान प्रियंका का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट के सामने की सड़क पर कालीन की तरह गुलाब की पंखुड़ियों की मोटी परत बिछा दी गई. प्रियंका गांधी के स्वागत में लगभग 2 किमी तक सड़क को सजाने के लिए 6 हजार किलोग्राम से अधिक गुलाब के फूलों का इस्तेमाल किया गया. फूलों की कालीन के दोनों तरफ रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधान पहने लोक कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य कांग्रेस प्रमुख मोहन मरकाम और पार्टी के अन्य नेताओं ने प्रियंका गांधी वाड्रा का स्वागत किया. कांग्रेस नेत्री सुबह करीब 8.30 बजे स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पहुंची थीं. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं, समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया और झंडे लहराए और उनके समर्थन में नारे लगा.

प्रियंका गांधी हवाईअड्डे से सीएम बघेल के साथ एक कार में निकलीं. उनके साथ दूसरे नेताओं के वाहनों का लंबा काफिला भी था. इस दौरान शहर में जगह जगह खड़े समर्थकों का गांधी ने अभिवादन किया. पिछली सीट पर बैठे CM बघेल ने भी समर्थकों का हाथ हिलाकर उत्साहवर्धन किया. खास बात यह है कि एयरपोर्ट से करीब 2 किमी तक सड़क पर गुलाब की मोटी परत तो बिछी ही हुई थी, साथ ही कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के दौरान पार्टी समर्थकों ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर गुलाब के फूल भी बरसाए.

महापौर एजाज ने करवाया फूलों का इंतजाम
रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने बताया, सड़क को सजाने के लिए 6,000 किलो से अधिक गुलाब का इस्तेमाल किया गया. मैं हमेशा से अपने वरिष्ठ नेताओं के स्वागत के लिए कुछ नया करने की कोशिश करता हूं. प्रियंका जी के स्वागत के लिए अधिवेशन आयोजन स्थल के रास्ते में विभिन्न स्थानों पर मंच बनाए गए थे, जहां समर्थकों ने उन पर गुलाब के फूल भी बरसाए.

होर्डिंग्स से पटा शहर
हवाईअड्डे से सत्र स्थल तक की सड़क को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के रंग-बिरंगे पोस्टरों और होर्डिंग्स से सजाया गया है. होर्डिंग्स में देश को एकजुट करने और मोहब्बत फैलाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान प्रचारित संदेश लिखे गए हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी 24 से 26 फरवरी तक होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए नया रायपुर पहुंचे हुए हैं.

BJP ने कांग्रेस को घेरा
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस मामले को लेकर कांग्रेस को घेर लिया है. राठौड़ ने ट्विटर पर लिखा, ”आज कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ी-बड़ी बातें कीं और कुछ ही देर बाद महाधिवेशन में ये प्रियंका के स्वागत में सड़कों पर गुलाब बिछाकर जनता की गाढ़ी कमाई लुटाते दिखे. कांग्रेस का सच व लक्ष्य यही है सेवा- परिवार विशेष की, संघर्ष- राष्ट्र विरोधियों के पोषण का और बलिदान- जनता और देश के हित का.”

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …