कोरोना कंट्रोल के लिए दिल्ली ने अपनाया ठाकरे का ‘मुंबई मॉडल’… केजरीवाल ने बांधे तारीफों के पुल

मुंबई

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुंबई में बांद्रा स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। केजरीवाल जब ‘मातोश्री’ गए तो उस समय उनके साथ उनकी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी थे। इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि क्योंकि चुनाव आयोग ने हाल में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता वाले गुट को ‘शिवसेना’ नाम और ‘धनुष-बाण’ चिन्ह आवंटित किया था।

उद्धव के साथ चुनाव और गठबंधन पर क्या बोले केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे एक बाघ थे। उद्धवजी बाघ के बाघ है। पूरा महाराष्ट्र उनके साथ में है। आने वाले दिनों में सुप्रीम कोर्ट उन्हें न्याय देगा। तब तक उद्धव ठाकरे की शिवसेना महाराष्ट्र में हर चुनाव में जीत जाएगी। इस दौरान जब केजरीवाल ने सवाल किया गया कि क्या आप आने वाले चुनावों में ठाकरे के साथ गठबंधन करेंगे? इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा, “जब चुनाव होते हैं, तो आपको सभी सवालों के जवाब मिलेंगे।

केजरीवाल ने उद्धव की तारीफ कर दी नसीहत
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात के दौरान उनके तारीफों के पुल बांध दिए। केजरीवाल ने कहा कि जब कोरोना पीक पर था तब उद्धव जी ने जैसे महाराष्ट्र में कोरोना को कंट्रोल किया वो काबिल-ए-तारीफ है। जिस तरह से केंद्र सरकार पूंजीपतियों को बचाने के लिए देश को गिरवी रख रही है उसपर हमने आज चर्चा की। देश तभी आगे बढ़ेगा जब हम एक दूसरे से कुछ सीखें।

यूं ही नहीं उद्धव से मिले आप नेता
पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने शिवसेना को बांट दिया था और उद्धव ठाकरे की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को गिरा दिया था। शिंदे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद से मुख्यमंत्री बने। आप ने कहा है कि वह बृहन्मुंबई महानगरपालिका चुनाव लड़ेगी। दरअसल शिवसेना ने कई सालों तक देश के सबसे अमीर महानगरपालिका का नेतृत्व किया था, जबकि आप ने हाल में दिल्ली नगर निगम को बीजेपी से हथिया लिया। ठाकरे और केजरीवाल दोनों ही बीजेपी के विरोधी हैं।

उद्धव से मिले आप के सभी बड़े नेता
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे। उनके साथ आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी थे। बताया जा रहा है कि आप के सभी नेता मुंबई किसी कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे।

उद्धव ने चाय पर बुलाया था
केजरीवाल और मान शुक्रवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने मुंबई आए थे। उनका उद्ध‌व से मुलाकात को कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। खबर है कि उद्ध‌व ने दोनों को चाय पर मातोश्री आने का न्योता भेजा, जिसे AAP के दोनों मुख्यमंत्रियों ने स्वीकार कर लिया। केजरीवाल के साथ AAP के सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी थे। उद्धव के साथ उनके बेटे तेजस ठाकरे और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे भी थे। मातोश्री के गेट पर आदित्य ठाकरे ने केजरीवाल और भगवंत मान का स्वागत किया।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …