क्या खत्म हो गया बुमराह का करियर, IPL से भी बाहर, वर्ल्ड कप तक खेलना मुश्किल

नई दिल्ली

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं, जिसके कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे और उनके अगले छह महीने तक वापसी की संभावना भी नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी। यह पता नहीं चल पाया कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाने वाले इस तेज गेंदबाज की पीठ का ऑपरेशन करना होगा या नहीं।

बुमराह को शुरू में टी-20 विश्व कप की टीम में चुना गया था। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘बुमराह आईपीएल से बाहर हो गए हैं क्योंकि वह अगले छह महीने तक वापसी नहीं कर पाएंगे। यहां तक कि हो सकता है कि वह तब तक भी वापसी नहीं कर पाए। लक्ष्य वनडे विश्वकप है, लेकिन उनकी उस टूर्नामेंट में खेलने की भी गारंटी नहीं है।’

इसका मतलब है कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाता है तो बुमराह उसमें भी नहीं खेल पाएंगे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा। आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है और बुमराह मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज है। वनडे विश्वकप अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है।

29 वर्षीय बुमराह ने 2022 में पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के मैच खेले थे। बुमराह के एक्शन के कारण उनकी पीठ पर काफी दबाव पड़ता है। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि बुमराह हमेशा पीठ दर्द से परेशान रह सकते हैं।

About bheldn

Check Also

2 गेंद 2 विकेट, बॉलिंग में आते ही छा गए अश्विन ‘अन्ना’, इंग्लैंड की हालत कर दी खराब

रांची इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी …