जियो ‘पठान’! 34 दिनों में शाहरुख की फिल्‍म ने खड़ा किया कमाई का पहाड़, करोड़ों में कमाई जारी

‘पठान’ की जितनी भी तारीफ की जाए कम है!! शाहरुख खान की इस फिल्‍म को रिलीज हुए एक महीने से अध‍िक वक्‍त बीत गया है। एक तरफ जहां बॉक्‍स ऑफिस पर ‘सेल्‍फी’ से लेकर ‘शहजादा’ और ‘एंट-मैन 3’ जैसी फिल्‍में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई हैं, ‘पठान’ अभी भी कमाई कर रही है। सोमवार को रिलीज के 34वें दिन पहली बार ‘पठान’ की कमाई हिंदी में करोड़ की बजाय लाखों में हुई है। अपने पांचवें सोमवार को इस फिल्‍म ने देश में हिंदी वर्जन में 80 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि वर्ल्‍डवाइड अभी भी करोड़ों में कमाई हो रही है। फिल्‍म ने सोमवार को 2.00 करोड़ रुपये का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। इस तरह ‘पठान’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई का वो पहाड़ बनाया है, जिसकी चोटी को देखने के लिए हर किसी को सिर ऊंचा उठाना होगा।

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में बनी ‘पठान’ की कमाई में सोमवार को 20-25% की गिरावट दर्ज की गई है। दर्शकों का भरोसा अभी फिल्‍म पर बना हुआ है और ऐसा इसलिए कि इसी शुक्रवार को रिलीज हुई ‘सेल्‍फी’ की कमाई में सोमवार को 55% की गिरावट दर्ज की गई है। अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्‍म ‘सेल्‍फी’ के पिटने का सबसे बड़ा फायदा ‘पठान’ को हुआ है। फिल्‍म भले ही लंबे वक्‍त से सिनेमाघरों में है, लेकिन अभी भी थ‍िएटर पहुंच रहे दर्शकों की यह पहली पसंद है, यह बात काबिल-ए-गौर है।

  • 34 दिनों में देश में ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन – 637 करोड़ रुपये
  • 34 दिनों में हिंदी में देश में ‘पठान’ का नेट कलेक्‍शन – 503.15 करोड़ रुपये
  • 34 दिनों में देश में ‘पठान’ का नेट कलेक्‍शन – 526.58 करोड़ रुपये (हिंदी, तमिल और तेलुगू)
  • 34 दिनों में विदेशों में ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन – 385 करोड़ रुपये
  • 34 दिनों में ‘पठान’ का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन – 1022 करोड़ रुपये

‘बॉक्‍स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पठान’ ने सोमवार को देश में हिंदी वर्जन में 80 लाख रुपये कमाए हैं। इस तरह हिंदी वर्जन से फिल्‍म ने देश में 503.15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है, वहीं sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 दिनों में अब वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन 1022.00 करोड़ रुपये है। ‘पठान’ देश के साथ ही विदेशों में पहले ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि समय के साथ अब सिनेमाघरों में न सिर्फ फिल्‍म के स्‍क्रीन्‍स कम हुए हैं, बल्‍क‍ि पीवीआर, सिनेपॉलिस और आईनॉक्‍स जैसे मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन ने दर्शकों को रिझाने के लिए टिकट की कीमतें भी घटाकर 110 रुपये कर दी हैं।

Pathaan Box Office Collection Day wise (India)
पहला हफ्ता – 348.00 करोड़ रुपये (नौ दिन)
दूसरा हफ्ता – 90.00 करोड़ रुपये
तीसरा हफ्ता – 44.90 करोड़ रुपये
चौथा हफ्ता – 13.75 करोड़ रुपये
शुक्रवार (31वां दिन)- 1.2 करोड़ रुपये
शनिवार (32वां दिन)- 2.00 करोड़ रुपये
रविवार, (33वां दिन) – 2.50 करोड़ रुपये
सोमवार, (34वां दिन) – 0.80 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 503.15 करोड़ रुपये

छठा हफ्ता भी रहने वाला है ‘पठान’ के नाम
दिलचस्‍प है कि यह छठा हफ्ता भी यशराज की इस स्‍पाई-एक्‍शन फिल्‍म के नाम रहने वाला है। ऐसा इसलिए कि ‘सेल्‍फी’ और ‘शहजादा’ के फ्लॉप होने के बाद अब इस हफ्ते कोई बड़ी फिल्‍म रिलीज नहीं हो रही है। यानी वीकेंड में एक बार फिर ‘पठान’ की कमाई बढ़ेगी ही, उसके बाद वीकडेज में भी फिल्‍म के सामने कोई नहीं होगा। ‘पठान’ अपने छठे हफ्ते में अभी तक देश में हिंदी वर्जन ने 6.25 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। जबकि अनुमान यही है कि गुरुवार तक यह आसानी से 8 करोड़ रुपये कमा लेगी।

5वें हफ्ते तक पहुंचने वाली फिल्‍मों की लिस्‍ट कर रही है इशारा
यहां एक और बात गौर करने वाली है। कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों में जो भी फिल्‍में 5 हफ्ते या 6ठे हफ्ते तक कारोबार कर पाई हैं, उनमें RRR (हिंदी), KGF 2 (हिंदी), कांतारा (हिंदी) और दृश्यम 2 शामिल हैं। इस लिस्‍ट में अब ‘पठान’ का नाम भी जुड़ गया है। यह लिस्‍ट अपने आप में यह बताती है कि दर्शकों को सिनेमाघर आने से कोई गुरेज नहीं है। लेकिन इसके लिए जरूरत इस बात की है कि वह जो देखने जा रहे हैं, वह या तो ऑरिजनल और दमदार हो, या फिल्‍म का कॉन्‍टेंट इतना तगड़ा और लार्जर दैन लाइफ हो, जिसे बड़े पर्दे पर नहीं देखना बहुत कुछ मिस करने जैसा हो।

About bheldn

Check Also

TV के ‘कृष्ण’ नीतीश की IAS बीवी का चौंकाने वाला खुलासा- मुझे नौकरी छोड़ने या तलाक देने को कहा, फिर रुपये मांगे

बीआर चोपड़ा के फेमस टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर …