डबल मीनिंग वाले भोजपुरी गानों पर होगा एक्शन, बिहार के मंत्री का ऐलान

पटना,

द्विअर्थी यानी डबल मीनिंग वाले भोजपुरी गानों और अश्लील म्यूजिक वीडियो के खिलाफ बिहार सरकार गंभीर दिखाई दे रही है. मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी. विधानसभा में बोलते हुए नियोजन और विकास मंत्री यादव ने यह बात कही.

उन्होंने कहा कि पुलिस को भोजपुरी गीतों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है, जो अक्सर सामाजिक अशांति और हिंसा का कारण बनते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के गाने और वीडियो बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यादव ने एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में कहा, “अगर इस संबंध में शिकायत दर्ज की जाती है, तो पुलिस कार्रवाई करने के लिए बाध्य है. बिहार पुलिस की विशेष शाखा ने जिला पुलिस इकाइयों को पहले ही निर्देश जारी कर दिया है.”

कांग्रेस विधायक बोलीं- गंभीर चिंता का विषय है यह
प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कि भोजपुरी गानों में अश्लीलता और भड़काऊ जातिगत स्वर गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, “हम कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के खिलाफ नहीं हैं. मगर, ये दोहरे अर्थ वाले गाने अक्सर सामाजिक अशांति का कारण बनते हैं.” उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे गाने बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही यह भी देखा गया है कि स्थानीय पुलिस ऐसे ऐसे गाने बनाने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं करती है.

माकपा विधायक ने भी दंडात्मक कार्रवाई की मांग
माकपा विधायक अजय कुमार ने कहा कि मुख्यालय के निर्देश के बावजूद स्थानीय पुलिस भोजपुरी गानों में अश्लीलता और द्विअर्थी गानों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है. उन्होंने कहा कि ऐसे गायकों और संगीतकारों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …