सीनियर वकील विकास सिंह ने CJI से कहा- आपके घर आना पड़ेगा, चीखते हुए बोले चंद्रचूड़- फौरन मेरी कोर्ट से निकलिये

नई दिल्ली

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के अध्यक्ष और सीनियर एडवोकेट विकास सिंह को कड़ी चेतावनी दी। उन्हें कोर्ट से बाहर जाने तक को कह दिया। दरअसल, बृहस्पतिवार को सीनियर एडवोकेट विकास सिंह ने एससीबीए को जमीन आवंटित करने से जुड़े मसले को उठाया और कहा कि पिछले 6 बार से यह मसला लिस्ट नहीं हो पाया है।

इस पर चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि यह मामला सामान्य क्रम में सूचीबद्ध किया जाएगा। आप दिन में किसी वक्त आएं जब हम फ्री हों। इस पर सिंह ने जवाब दिया ऐसे में तो हमें मामले को आगे बढ़ाना होगा। हमें आपके घर आना होगा। बस इसी बात पर चीफ जस्टिस बेहद नाराज हो गए।

CJI ने कहा- फौरन कोर्ट से निकल जाएं
Bar and Bench की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीफ जस्टिस चंद्रचूड़, एडवोकेट विकास सिंह पर चीखते हुए बोले आप फोरन बैठ जाइए और एकदम चुप रहिए। चीफ जस्टिस यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे विकास सिंह को चेतावनी देते हुए कहा कि आप मेरी कोर्ट से तुरंत बाहर निकल जाएं।

इस तरह किसी ने अपमान नहीं किया…
चीफ जस्टिस ने आगे कहा कि आप यह न सोचें कि हमारी बेंच डर जाएगी। इस तरीके से कभी किसी ने अपमान नहीं किया है और अपने करियर के आखिरी 2 सालों में मैं ऐसा होने भी नहीं दूंगा।

CJI ने पहले भी दी थी चेतावनी
आपको बता दें कि हाल के दिनों में सुप्रीम कोर्ट कई बार एडवोकेट विकास सिंह के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर कर चुका है। कुछ वक्त पहले ही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने एडवोकेट विकास सिंह की एक टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि यह मेरी कोर्ट है, मैं जो करूंगा वही प्रैक्टिस होगी। किसी को मुझे डिक्टेट करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

होंगे आप प्रेसिडेंट, कोर्ट में ऊंची आवाज में बात न करें…
कुछ वक्त पहले ही जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस सीटी रवि कुमार की बेंच ने भी एडवोकेट विकास सिंह पर कड़ी टिप्पणी की थी और कहा था कि होंगे आप प्रेसिडेंट लेकिन कोर्ट में ऊंची आवाज में बात ना करें और ना ही धमकाने का प्रयास करें। ऐसा ही एक मामला जस्टिस दिनेश माहेश्वरी के साथ हुआ था। तब जस्टिस दिनेश माहेश्वरी ने विकास सिंह को चेतावनी देते हुए कहा था कि बार एसोसिएशन के सीनियर मेंबर से इस तरह के व्यवहार की कोई उम्मीद नहीं है।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का दर्द न जाने कोय’, मुख्यमंत्री पर आंखें तरेर रहे एनडीए के साथी और जेडीयू नेता, जानिए

पटना भाजपा के साथ जाकर नीतीश कुमार फंस गए लगते हैं। अधिकारी उनकी बात नहीं …