हाथरस कांड में एक और गिरफ्तारी, यूपी STF ने PFI के सक्रिय सदस्य को केरल से किया गिरफ्तार

लखनऊ,

हाथरस कांड में हिंसा भड़काने के प्रयास के मामले में पीएफआई के सक्रिय सदस्य कमाल केपी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. वह केरल के मल्लापुरम जिले का रहने वाला है. इस मामले में यूएपीए के तहत गिरफ्तार हुए पत्रकार सिद्दीक कप्पन के मोबाइल से मिले वॉइस नोड के आधार पर केपी की गिरफ्तारी हुई है. इस वॉइस नोड में दंगा भड़काने के लिए सीक्रेट मीटिंग को लेकर कोड वर्ड का इस्तेमाल हुआ था. पकड़े गए कमाल केपी का लखनऊ से पीएफआई कनेक्शन में गिरफ्तार बदरुद्दीन से भी कनेक्शन था.

यूपी एसटीएफ को हाथरस की घटना की आड़ में हिंसक दंगे कराने के षड्यंत्र से संबंधित थाना मामला मथुरा में दर्ज हुआ था. ये मामला आईपीसी की धारा 153A/295A/120B और यूएपीए के तहत मथुरा के मांट पुलिस थाने में दर्ज हुआ था. यूपी एसटीएफ ने 25 हजार रुपये के इनामी पीएफआई के सक्रिय सदस्य कमाल केपी को केरल के मेलाटूर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ की जांच में पता चला कि सिद्दीक़ कप्पन के मोबाइल डेटा से एक वॉइस नोड प्राप्त हुआ था. जो कमाल केपी को भेजा गया था और जिसमें कोड वर्ड का प्रयोग करके सीक्रेट मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें दंगा भड़काने का षड्यंत्र रचा गया था. इसके अतिरिक्त कमाल केपी विस्फोटक पदार्थों के साथ लखनऊ में पकड़े गए हिट स्क्वाड के सदस्य बदरुद्दीन से भी कनेक्टेड था.

About bheldn

Check Also

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल: बेलतरा क्षेत्र के 12 गांवों को अब मिलेगा सिंचाई का पानी

रायपुर, बिलासपुर जिले के बेलतरा क्षेत्र के 12 गांवों की खेती-किसानी अब बिलकुल बदल जाएगी, …