हेलो! CM ऑफिस से बोल रहा हूं… महिला आयोग का अध्यक्ष बनाने के नाम पर पूर्व विधायक को लगा दिया चूना

आगरा

यूपी के आगरा में एक शातिर को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी लोगों को फोन करके महिला आयोग में सदस्य बनाने का झांसा देता था। आरोपी राजनीति में सक्रिय महिलाओं को अपना शिकार बनाता था। शातिर ने बीजेपी की पूर्व विधायक को भी अपनी ठगी का शिकार बना लिया था। गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

आगरा ग्रामीण क्षेत्र से विधायक रहीं हेमलता दिवाकर कुशवाहा के मोबाइल पर 26 फरवरी को कॉल आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री कार्यालय से डॉ. अजय चौहान बोल रहा हूं। इस बार महिला आयोग की अध्यक्ष पूर्व विधायक को चुना जाना है। महिला आयोग का अध्यक्ष बनवा दिया जाएगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क के तौर पर 2 हजार रुपये जमा कराने होंगे। शातिर लगातार उन्हें फोन करता रहा।

28 फरवरी को बीजेपी की पूर्व विधायक ने 2 हजार रुपये गूगल पे के माध्यम से उसे भेज दिए, लेकिन जब उन्हें शक हुआ तो उनके भाई गीतम उर्फ सोनू दिवाकर ने प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने सर्विलांस टीम के सहयोग से आरोपी यशवीर सिंह निवासी बांस शोभाराम, गांव सैमरा खंदौली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बीजेपी आगरा के नाम से बना लिया था ग्रुप
शातिर के निशाने पर बीजेपी में सक्रिय रहने वाली महिला कार्यकत्री रहती थीं। उसने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके मोबाइल नंबर ले लिए और उन्हें अपने बीजेपी आगरा नाम व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया।

लंबे समय से कर रहा था ठगी
खंदौली थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है। उसके खिलाफ थाना खंदौली में दो मुकदमें दर्ज हैं। वह राजनेताओं को अपने जाल मेंं फंसाता था। लोगों को फोन करके कहता था कि वह मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात है। बात करने स्टाइल भी बदल लिया था। अपने इस खेल में उसने तमाम लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …