कारखाने में कार्यस्थल के आस-पास की आपातकालीन परिस्थितियों के प्रति रहें जागरूक एवं सचेत : ईडी

-बीएचईएल में राष्ट्र्रीय सुरक्षा दिवस पर दिलाइ शपथ

भोपाल

बीएचईएल भोपाल में रविवार को हमारा लक्ष्य शून्य क्षति की थीम के साथ 52वाँ राष्ट्र्रीय सुरक्षा दिवस मनाया गया । कार्यक्रम में बीएचईएल भोपाल के कार्यपालक निदेशक विनय निगम ने उपस्थित सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को सुरक्षा के साथ कार्य करने की अपील के साथ सुरक्षा-शपथ दिलाई । कार्यक्रम में सभी महाप्रबंधक एवं वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौजूद थे । इस अवसर पर श्री निगम ने कहा कि हमें अपने कार्यस्थल के आस-पास की आपातकालीन परिस्थितियों के प्रति जागरूक एवं सचेत रहना चाहिए ।

उन्होंने यह भी बताया कि अगर किसी अन्य संस्थान कारखाने में सुरक्षा संबन्धित कोई अधिक बेहतर या अधिक उन्नत प्रणाली, प्रक्रिया, टूल का प्रयोग किया जा रहा है तो उसे अपनाने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए । इसी श्रृंखला में बीएचईएल भोपाल के सभी विनिर्माण ब्लॉकों में उत्पादों के विभाग-प्रमुखों द्वारा शॉप-फ्लोर पर सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को जागृत प्रोत्साहित करने एवं सुरक्षा की भावना को प्रत्येक स्तर आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाने और अधिक प्रभावी बनाने हेतु दुर्घटना से रोकथाम बेहतर है व सुरक्षा – हमारी जिम्मेदारी की भावना के साथ सभी को सुरक्षा-शपथ दिलाई गई ।

कारखाने में पूरे पखवाड़े के दौरान सुरक्षा जागरूकता हेतु सुरक्षा वार्ता, सभी प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा संबंधी फलेक्स, सुरक्षा निरीक्षण, सुरक्षा प्रशिक्षण,अग्निशमन प्रशिक्षण, ई-सुरक्षा पत्रिका का प्रकाशन एवं आपदा की तैयारियों की समीक्षा हेतु मोक ड्रिल का भी आयोजन किया जाएगा । इसके साथ-साथ सर्वोत्तम-सुरक्षित विभाग एवं ऑनलाइन सुरक्षा-प्रश्नोत्तरी जैसी प्रतियोगितायें भी आयोजित की जाएंगी ।

About bheldn

Check Also

ईडी ने किया सीआईएम विभाग की हिंदी ई-पत्रिका का विमोचन

भोपाल बीएचईएल, भोपाल में मंगलवार सीआईएम विभाग की हिंदी ई-पत्रिका वर्ष-2023-24 का विमोचन एसएम रामनाथन, …