तलवारें, डंडे, पत्थरबाजी… कुल्लू में पर्यटकों की गुंडागर्दी, Video वायरल

कुल्लू,

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से सिख पर्यटकों द्वारा हुड़दंग मचाने का वीडियो वायरल हुआ है. जानकारी के मुताबिक, यहां श्री मणिकर्ण साहिब में बीती रात कुछ पंजाबी पर्यटकों ने पत्थरबाजी की, तलवारें लहराईं और डंडे बरसाए. पर्यटकों की इस गुंडागर्दी के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

पत्थरबाजी में कुछ स्थानीय लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए. सड़क पर खड़ी गाड़ियों को भी इन लोगों ने नुकसान पहुंचाया. यही नहीं, इस दौरान जो कोई भी व्यक्ति गुंडागर्दी कर रहे पर्यटकों के सामने आया, उसे भी उन लोगों ने जमकर पीटा. स्थानीय लोगों की मानें तो ये लोग बाइक से सवार होकर यहां पहुंचे थे. सभी के पास पंजाब के नंबर की बाइक थीं.

रविवार देर रात 12 बजे अचानक से इन लोगों ने पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया. लोगों ने बाहर आकर देखा तो पाया कि सिख युवक सरेआम तलवारें लहरा रहे थे. उन्होंने खूब हंगामा मचाया. इस तरह की गुंडागर्दी देख सभी लोग अपने-अपने घरों में जा घुसे ताकि पत्थरबाजी में उन्हें भी चोट न लग जाए.

लोगों ने बताया कि वे लोग रास्ते से जा रहे लोगों को भी पीट रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों को चोट भी लगी है. किसी ने सिख पर्यटकों की गुंडागर्दी का वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. फिलहाल पुलिस वीडियो की मदद से आरोपी युवकों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. मामले की जांच जारी है.

गौरतलब है कि कुल्लू में लगातार पर्यटकों की गुंडागर्दी बढ़ रही है, जिसके चलते स्थानीय लोगों मैं डर का माहौल पैदा हो गया है. ऐसे में पुलिस प्रशासन से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग स्थानीय लोगों ने की है. बता दें, रविवार को मनाली के ग्रीन टैक्स बैरियर पर भी पर्यटकों की दबंगई देखने को मिली थी. यहां भी पंजाबी टूरिस्ट ने ग्रीन टैक्स देने से इंकार कर दिया था और हंगामा किया था.

पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल डीजी से की बात
घटना के सामने आने के बाद पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल के पुलिस प्रमुख संजय कुंडू से बात की है. डीजी संजय कुंडू ने कहा कि मणिकर्ण में बीती रात और सुबह हुई घटनाओं को लेकर किसी के बहकावे में न आएं. यहां सभी तीर्थयात्रियों का स्वागत है. वहीं, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि मणिकर्ण साहिब में हालात काबू में हैं और अफवाहों पर ध्यान ना दें. लोग शांति बनाए रखें. मामले की जांच की जा रही है.

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …