ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रीतम लोधी की होगी बीजेपी में वापसी? सीएम शिवराज के साथ दिखे

भोपाल

मध्यप्रदेश के लिए 2023 चुनावी साल है। इसके लिए राजनीतिक बिसात बिछ रही है। ऐसे में कोई रूठे को मना रहा है तो कोई दल बदलने को बेताब है। इनमें कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही सक्रियता दिखाने लगी है। सोमवार को एक ऐसा ही नजारा भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में दिखाई दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बीजेपी के पूर्व नेता प्रीतम लोधी ने पौधारोपण किया। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही प्रीतम लोधी की बीजेपी में वापसी हो सकती है। विवादित बयान देने के कारण करीब 7 महीने पहले बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

दरअसल, प्रीतम लोधी पिछले पिछले कुछ दिनों से दावा करते दिख रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान से लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक मुझे वापसी का न्योता दे चुके हैं। सीएम के साथ उन्हें देखे जाने के बाद उनके दावों को बल मिल रहा है। प्रीतम लोधी ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भोपाल स्थित स्मार्ट सिटी पार्क में पौधा लगाया। उनके इस कदम को बीजेपी में वापसी के रूप में देखा जा रहा है। पौधा लगाने आए प्रीतम लोधी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि बीजेपी में कुछ खास बात होती है, जो सब वापस उस पार्टी में लौट आते हैं, सब लौटकर जाते हैं।उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने आया हूं, इसकी जड़ें मजबूत हों, फल कोई खाए, उसकी चिंता नहीं है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रीतम हमारे साथी हैं, वे आज पेड़ लगाने आए हैं।

इसलिए विवादों में फंसे थे प्रीतम
16-17 अगस्त 2022 को प्रीतम लोधी वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह पहुंचे थे। वहां प्रीतम ने कहा था कि कथावाचक पंडित आपको नवरात्रि के नौ दिन रोजाना 7-8 घंटे तक पागल बनाते हैं। पंडित कहते हैं कि अगर तुम दान करोगे तो भगवान तुमको देगा। महिलाएं इनकी बातों में आ जाती हैं। वे, दूध, घी, दही अपने बच्चों को खिलाने की बजाए इन्हें दान कर देती हैं। प्रीतम यहीं नहीं रुके थे, उन्होंने कहा कि ये लोग सुंदर महिलाओं के घर चयन करते हैं।

प्रीतम लोधी ने कहा था कि उनके घर जाकर कहते हैं, महाराज आज शाम का भोजन आपके यहीं करेंगे, लेकिन इनकी नजर कहीं और ही होती है। कथा के दौरान यह कहते हैं कि 20 से 30 साल की महिलाएं आगे बैठ जाओ। 30 से 45 साल की महिलाएं बीच में बैठें। बुजुर्ग महिलाएं पीछे बैठ जाओ। इसके बाद यह गाने गा-गाकर महिलाओं को नचवाते हैं और खुद ऊपर बैठे आनंद लूटते हैं।

पूर्व CM उमा के रिश्तेदार हैं प्रीतम
प्रीतम लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार हैं। वे ग्वालियर के जलालपुर से सरपंच रहे हैं। उमा भारती की बहन की बेटी की शादी प्रीतम के बेटे से हुई है। गौरतलब है कि प्रीतम लोधी शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

About bheldn

Check Also

‘मेरे पोस्टर में तुम्हारा क्या काम है’, कमलनाथ की फोटो कांग्रेस के बैनर से गायब होने पर दिग्विजय सिंह ने ये क्या कह दिया?

गुना मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में जानें …