WPL 2023: लेनिंग-जोनासेन की आंधी में उड़ी यूपी वॉरियर्स, दिल्ली की लगातार दूसरी जीत

नवी मुंबई

महिला प्रीमियर लीग (WPL) में दिल्ली कैपिटल्स टीम का जलवा कायम है. ऑस्ट्रेलियाई स्टार मेग लेनिंग की कप्तानी में दिल्ली टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. उसने अपने दूसरे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मजबूती से काबिज है. यूपी की टीम 2 में से एक मैच जीती और एक हारी है. वह तीसरे नंबर पर काबिज है.

इस मैच में मेग लेनिंग और ऑस्ट्रेलियाई स्पिन ऑलराउंडर जेस जोनासेन का जलवा देखने को मिला है. दोनों ने बल्लेबाजी में यूपी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. मेग लेनिंग ने 42 बॉल पर 70 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि जोनासेन ने 20 गेंदों पर 42 रन जड़ दिए.

लेनिंग और जोनासेन की दमदार पारी
मैच में मेग लेनिंग का स्ट्राइक रेट 166.67 का रहा. जबकि जोनासेन ने 210 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. मेग लेनिंग ने अपनी पारी में 3 छक्के और 10 चौके जमाए. वहीं, जोनासेन ने 3 छक्के और इतने ही चौके जड़ दिए. इन दोनों के अलावा एलिसे कैप्सी ने भी 10 गेंदों पर 210 के स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाए.

इन दमदार पारियों के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 विकेट पर 211 रन जड़ दिए. 212 रनों के टारगेट के जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम 5 विकेट गंवाकर 169 रन ही बना सकी और यह मैच 42 रनों से गंवा दिया. यूपी की टीम के लिए तेहलिया मैक्ग्रा ने ताबड़तोड़ फिफ्टी जमाई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

तेहलिया की तूफानी फिफ्टी, पर मैच गंवाया
तेहलिया ने मैच में 50 बॉल पर 90 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली. उन्होंने 4 छक्के और 11 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 180 का रहा. तेहलिया ने मैच जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन आखिर में जरूरी रन रेट काफी ज्यादा हो गया था. साथ ही तेहलिया को दूसरे छोर से भी कोई साथ नहीं मिला. ऑस्ट्रेलियाई तेहलिया मैक्ग्रा ICC रैंकिंग में नंबर-1 महिला बैटर हैं. जबकि मेग लेनिंग चौथे नंबर पर काबिज हैं. मेग लेनिंग अपनी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान भी हैं. उनकी प्लेइंग इलेवन में 27 साल की तेहलिया और 31 साल की जोनासेन रेग्युलर प्लेयर हैं. इन तीनों ने ही मिलकर इस मैच में धमाल मचा दिया. मेग लेनिंग इसी महीने यानी 25 मार्च को 31 साल की हो जाएंगी.

About bheldn

Check Also

2 गेंद 2 विकेट, बॉलिंग में आते ही छा गए अश्विन ‘अन्ना’, इंग्लैंड की हालत कर दी खराब

रांची इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी …