होलिका दहन के समय हरियाणा में बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन गिरने से मची चीख-पुकार, एक की मौत, 12 घायल

महेंद्रगढ़,

हरियाणा के नारनौल के पास मांदी गांव में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां लोग होलिका दहन कर रहे थे. उसी दौरान हाईटेंशन लाइन टूटकर गिर पड़ी, जिसकी चपेट में आकर एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है, उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है. इस हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है.

जानकारी के अनुसार, नारनौल के मांदी गांव में ग्रामीण रंगों के त्योहार पर होलिका दहन करने पहुंचे थे. यहां जैसे ही होलिका दहन शुरू हुआ, उसी समय हाईटेंशन लाइन टूटकर ग्रामीणों के ऊपर गिर पड़ी. तार गिरते ही करंट फैल गया. ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. चारों ओर चीख-पुकार मच गई. इस दौरान सात साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि घटना के दौरान ग्रामीणों ने ढाणी बरोठा स्थित पावर सब स्टेशन पर बार-बार गुहार लगाई कि बिजली सप्लाई बंद कर दी जाए, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. करंट की चपेट में आए लोगों की मदद के लिए ग्रामीण जैसे ही आगे बढ़ रहे थे, वैसे ही एक के बाद एक चार लोग करंट की चपेंट में आ गए.

लकड़ी-डंडों के सहारे अलग किया तार, इसमें लग गई काफी देर
इसके बाद अन्य लोगों ने उन्हें जैसे-तैसे डंडों व लकड़ियों के सहारे तार से अलग किया, लेकिन इसमें काफी समय लग गया था. ग्रामीण राजेश यादव व रवि यादव ने कहा कि बिजली सप्लाई बंद करवाने के लिए पावर सब स्टेशन में बार-बार कॉल किया, लेकिन सब स्टेशन के कर्मचारियों ने फोन रिसीव नहीं किया. देखते ही देखते चारों तरफ करंट फैल गया, जिससे अफरा-तफरी मच गई.

हादसे के शिकार हुए लोगों को ग्रामीण ले गए अस्पताल
लोगों का कहना है कि हादसे का शिकार हुए लोगों को ग्रामीण अपने स्तर पर अस्पताल ले गए, जिसमें तीन लोगों को नारनौल के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. वहीं एक युवक को शहर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने एक 7 साल की बच्ची को मृत घोषित कर दिया. डॉ. निशांत श्रीवास्तव एक लड़की और अन्य महिला की हालत गंभीर होने के चलते रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है.

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …