कर्नाटक : कांग्रेस के सर्वे में BJP को भारी नुकसान, DK का दावा- लोगों में है सरकार के खिलाफ गुस्सा

बेंगलुरु

कांग्रेस का दावा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी कुल 224 सीटों में से 140 से अधिक सीटें जीतेगी। यह दावा करने के एक दिन बाद, इसके राज्य अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि भाजपा की संख्या 65 से अधिक नहीं होगी, और हो सकता है कि और भी नीचे यानी 40 सीटों तक गिर सकती है। उन्होंने दावा किया कि राज्य भर के सभी क्षेत्रों के लोग भाजपा की बोम्मई सरकार के खिलाफ गुस्से में हैं।

उन्होंने कहा, “हमें अपनी संख्या की गारंटी है, हमें इस बात की भी गारंटी है कि भाजपा की संख्या 65 से अधिक नहीं जाएगी। भाजपा जो कर रही है या कह रही है, वह उनका आंतरिक मामला है, येदियुरप्पा ने अपनी गणना के लिए आधार (140 से अधिक सीट जीतने के बारे में) जो कुछ कहा है, मैं उनकी पार्टी के मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता।”

बेंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को जो करना है करने दीजिए, लेकिन उनकी संख्या 60-65 के पार नहीं जाएगी। वे बोले, “यह निश्चित है, लेकिन मेरे अनुसार यह आश्चर्य की बात नहीं होगी यदि उनकी संख्या घटकर 40 हो जाए, जैसे कि राज्य में भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल के बाद उन्हें (2013 के विधानसभा चुनावों में) 40 सीटें मिली थीं।”

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने मंगलवार को दावा किया था कि उसके पहले के सर्वेक्षण में कांग्रेस की सीटों की संख्या 136 होने का अनुमान लगाया गया था, हाल के सर्वेक्षण में 140 से अधिक सीटों की भविष्यवाणी की गई है।

2018 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 224 सदस्यीय विधानसभा में 104 सीटें जीती थी, और सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, जबकि कांग्रेस और जेडी (एस) की संख्या क्रमशः 80 और 37 थी। हालांकि, बाद के दिनों में विधानसभा में बीजेपी को बहुमत मिल गया, क्योंकि कांग्रेस और जेडी (एस) के कई विधायक भगवा पार्टी में शामिल हो गए थे।

उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी की प्रक्रिया के तहत कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर एक सवाल पर, शिवकुमार ने कहा, “आज भी एक बैठक है, हम लगभग 75 प्रतिशत प्रक्रिया को पूरा करते हुए एक चरण में पहुंच गए हैं, आज हम इसे पूरा करेंगे।”

About bheldn

Check Also

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल: बेलतरा क्षेत्र के 12 गांवों को अब मिलेगा सिंचाई का पानी

रायपुर, बिलासपुर जिले के बेलतरा क्षेत्र के 12 गांवों की खेती-किसानी अब बिलकुल बदल जाएगी, …