PM मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ देखेंगे चौथा मैच, पुलिस के 3000 जवान संभालेंगे सुरक्षा की कमान

अहमदाबाद

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ मैच देखेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट दोस्ती की 75 साल पूरे होने पर दोनों देश के पीएम स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। मैच से पहले क्रिकेट दोस्ती के 75 साल पूरे होने के मौके पर समारोह आयोजित होगा। दोनों देशों के प्रधानमंत्री की विजिट को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसमें 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे और साथ ही 1500 बसों का भी इंतजाम किया गया है जिससे लोगो को आने जाने में दिक्कत ना हो।

जो लोग अपने निजी वाहन से आने वाले है उनके लिए 20 से ज्यादा अलायदा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। दोनो देशों के पीएम कल 8:40 तक स्टेडियम पहुंच जायेंगे और तकरीबन डेढ़ घंटे जितना समय स्टेडियम में व्यतीत करेंगे। साथ ही दोनों पूरे स्टेडियम का चक्कर भी लगाएंगे और भारत के पीएम एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे।

दोपहर 2 बजे तक स्टेडियम में रहेंगे पीएम
दोनों देशों के लिए यह मुलाकात व्यापारिक क्षेत्र में एक नई क्रांति लाएगी। आज रात को प्रधानमंत्री 8:30 बजे गुजरात आएंगे जहां वे राजभवन में रुकेंगे और फिर कल सुबह भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच को देखने के लिए जाएंगे दोपहर 2:00 बजे तक वह स्टेडियम में रहेंगे। उसके बाद उनके दिल्ली जाने की तैयारी है।

भारत यात्रा के बाद बाइडन से मुलाकात करेंगे अल्बनीज
भारत की यात्रा पर रवाना होने से पहले अल्बनीज ने कहा था कि उनकी योजना भारत की यात्रा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करने की है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया परमाणु पनडुब्बी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। कुछ ऐसी भी खबरें हैं कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी बाइडन और अल्बनीज के साथ होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं और तीनों देश संयुक्त घोषणा कर सकते हैं।

About bheldn

Check Also

30 करोड़ का घर, 27 लाख की घड़ी, इन 7 सबसे महंगी चीजों के मालिक हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के अलावा अपनी लैविश लाइफ स्टाइल …