कांग्रेस शासन में बिजली नहीं थी, इसलिए जनसंख्या बढ़ गई: मोदी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान

नई दिल्ली,

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. कांग्रेस ने बड़ा वादा करते हुए फ्री बिजली का ऐलान कर रखा है. जोर देकर कहा गया है कि अगर राज्य में सरकार बनती है तो मुफ्त बिजली दी जाएगी. अब उस वादे पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अजीबोगरीब बयान दिया है. उन्होंने बिजली को जनसंख्या से जोड़ने का काम कर दिया है.

जनसंख्या का बिजली कनेक्शन
एक बयान में प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अब कांग्रेस कहती है कि वो मुफ्त में बिजली देगी. क्या आपको विश्वास है कि कांग्रेस फ्री बिजली देगी. उनके कार्यकाल में कभी बिजली नहीं आती थी. वो तो कम बिजली देते थे, इस वजह से हमारी जनसंख्या भी बढ़ गई. पीएम मोदी ने तो 24 घंटा बिजली देने का काम किया है. अब जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक में 200 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान किया है. आप मॉडल को फॉलो करते हुए उसकी तरफ से ये ऐलान किया गया है. वैसे फ्री बिजली के अलावा महिलाओं के लिए भी पार्टी अलग बजट जारी करने वाली है.

बीजेपी का कर्नाटक में ट्रंप कार्ड
बीजेपी की बात करें तो उसने भी कर्नाटक में अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने टीपू सुल्तान का मुद्दा उठा भी चुनावी फिजा को बदलने का काम किया है. पार्टी ने ये नेरेटिव सेट किया है कि कांग्रेस टीपू सुल्तान की विचारधारा को समर्थन करती है. वैसे इसके अलावा बीएस येदियुरप्पा को भी पार्टी अपने प्रचार में इस्तेमाल करने वाली है. राजनीतिक जानकारों और भाजपा के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, येदियुरप्पा को प्रोजेक्ट करने के लिए कई बड़े कारण हो सकते हैं. इनमें एंटी-इनकंबेंसी को कम करना, लिंगायत वोटबैंक को बरकरार रखना और विपक्षी कांग्रेस का मुकाबला करना शामिल है. राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं.

About bheldn

Check Also

J-K: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में एक जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. इस कड़ी …