‘देश से निकाल कर बाहर फेंके…’ राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर भड़कीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा सदस्य प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दे दिया। शनिवार को प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी को विदेशी धरती पर दिए गए उनके कुछ विवादास्पद बयानों के लिए देश से निकाल कर फेंक देना चाहिए। बता दें, कांग्रेस नेता गांधी ने सोमवार को लंदन में ब्रिटिश सांसदों से कहा था कि भारत की लोकसभा में विपक्ष के लिए माइक अकसर ‘खामोश’ करा दिए जाते हैं। राहुल ने हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में स्थित ग्रैंड कमेटी रूम में विपक्षी दल लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की।

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से सांसद ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि चाणक्य ने कहा था कि ‘विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र कभी देशभक्त नहीं हो सकता’ और ‘राहुल गांधी ने इस कथन को सच साबित कर दिया है।’ ठाकुर ने आगे कहा, ‘हमारे भारत के नहीं हो, मान लिया हमने, क्योंकि जो आपकी माताजी हैं वह इटली की हैं।’ वह राहुल गांधी की ओर से संसद में विपक्ष की आवाज दबाए जाने के आरोपों पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थीं।

पलटवार करते हुए भाजपा सांसद ने दावा किया कि कांग्रेस संसद की कार्यवाही चलने नहीं दे रही है। ठाकुर ने कहा, ‘अगर संसद का कामकाज आराम से हो तो ज्यादा काम हो सकेगा। लेकिन ज्यादा काम होगा, तो उनका (कंग्रेस) अस्तित्व नहीं बचेगा। उनका (कांग्रेस) अस्तित्व समाप्ति की कगार पर है। अब उनका मस्तिष्क भी भ्रष्ट हो रहा है।’ ठाकुर ने कहा, ‘वे (राहुल गांधी) नेता हैं। आपको जनता ने चुना है और आप जनता का अपमान कर रहे हैं। देश का अपमान कर रहे हैं आप।’

विदेश में बैठकर कहते हैं, संसद में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा: प्रज्ञा ठाकुर
उन्होंने कहा, ‘आप विदेशों में बैठ कर कहते हो कि हमें संसद में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा है। इससे शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती। इन पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करना चाहिए कि हमारे देश में कैसी राजनीति कर रहे हैं यह। अब इनको राजनीति का अवसर नहीं देना चाहिए। इनको इस देश से निकाल करके फेंक दें।’

मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं प्रज्ञा ठाकुर: एमपी कांग्रेस
भाजपा सांसद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्यप्रदेश में कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं। मालूम हो कि प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ 29 सितंबर 2008 को महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए बम विस्फोटों के संबंध में मामला दर्ज है। इसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।

About bheldn

Check Also

Paytm के फील्ड मैनेजर ने लगा ली थी फांसी, अब तीसरे दिन पत्नी ने भी खाया जहर

ग्वालियर/इंदौर , इंदौर में पदस्थ Paytm के फील्ड मैनेजर गौरव गुप्ता की खुदकुशी से ग्वालियर …