मुंबई इंडियंस ने UP को हराकर दर्ज की लगातार चौथी जीत, हरमन की तूफानी पारी

मुंबई,

महिला प्रीमियर लीग (WPL) के 10वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को आठ विकेट से हरा दिया. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 15 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. मुंबई की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 53 रन) और स्पिन गेंदबाज सैका इशाक (तीन विकेट) की अहम भूमिका रही.

टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी अच्छी रही. इस दौरान यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज के बीच पहले विकेट के लिए 7 ओवर्स में 58 रनों की पार्टनरशिप हुई. हेली मैथ्यूज ने 12 रन बनाए, वहीं यास्तिका भाटिया ने महज 27 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था.

दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर और नेट साइवर-ब्रंट ने 106 रनों की तूफानी साझेदारी करके मुंबई को जीत दिला दी.हरमनप्रीत कौर ने 9 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 33 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए. जबकि नेट साइवर-ब्रंट ने 31 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और एक सिक्स शामिल था. मुंबई की टीम अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है, वहीं यूपी तीसरे नंबर पर है.

यूपी के लिए एलिसा-मैक्ग्रा ने खेली शानदार पारी
मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी यूपी वारियर्स ने छह विकेट पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया था. यूपी की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में देविका वैद्य (06) का विकेट गंवा दिया, जो स्वीप मारने की कोशिश में सैका इशाक की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुईं. पहला विकेट गिरने के बाद एलिसा हीली और किरण नवगिरे ने 50 रनों की पार्टनरशिप करके पारी को रफ्तार प्रदान की.

इस पार्टनरशिप के दौरान एलिसा हीली ने नेट साइवर-ब्रंट की गेंद पर गगनचुंबी सिक्स लगाया. वहीं किरण नवगिरे ने भी एमेलिया की गेंद पर छक्का जड़ने के बाद अगली बॉल को चौके के लिए भेजा. किरण नवगिरे को केर ने ही चलता किया. इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा क्रीज पर उतरीं और उन्होंने चौकों की बरसात कर दी. मैक्ग्रा ने पारी के नौवें ओवर में अमेलिया केर पर मिडऑफ और थर्डमैन रीजन में लगातार चौके जड़ने के बाद अंतिम गेंद को भी बाउंड्री के लिए भेजा.

सैका इशाक ने गेंद से बरपाया कहर
यूपी वारियर्स ने 10 ओवर में दो विकेट देकर 84 रन बनाए थे और मोमेंटम उसके पास था. पहले एलिसा हीली ने 36 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. फिर ताहिला मैकग्रा भी फिफ्टी पूरी करने में कामयाब रहीं. दोनो ही खिलाड़ियों को सैका इशाक ने एक ही ओवर में चलता कर दिया, जिसके चलते यूपी वॉरियर्स आखिरी ओवर्स में कुछ खास नहीं कर पाई. एलिसा हीली ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 46 गेंदों पर 58 रन बनाए. वहीं मैक्ग्रा ने नौ चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली. मुंबई इंडियंस की ओर से सैका इशाक ने सबसे ज्यादा तीन और एमेलिया केर ने दो सफलताएं हासिल कीं.

हरमनप्रीत कौर और सैका इशाक इस मैच की स्टार परफॉर्मर रहीं. हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम की कप्तान हैं और उनका शुमार वूमेन्स क्रिकेट की बेस्ट प्लेयर्स में होता है. वहीं 27 साल की सैका इशाक बंगाल की रहने वाली हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी स्पिन गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है. एलिसा हीली और ताहिला मैक्ग्रा ने भी इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. ताहिला मैक्ग्रा और एलिसा हीली ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलती हैं

About bheldn

Check Also

मेरे को क्या दिखा रहा… DRS के बीच रोहित स्क्रीन पर खुद को देख कैमरामैन पर क्यों भड़के?

रांची भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन …