‘कांग्रेस हेड ऑफिस पर बोर्ड लगवा दे, हमारे विधायक सस्ते रेटों पर बिकते’… भगवंत मान ने कसा तंज

भोपाल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में पिछले एक साल में 500 मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं, जिनमें अब तक करीब 12 से 15 लाख लोग इलाज करा चुके हैं। उन्होंने एमपी में भी ऐसी सुविधाएं देने का वादा किया है। भगवंत मान ने बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर खूब चुटकी ली है। भगवंत मान ने कहा है कि कांग्रेस को अपने दफ्तर के बाहर यह बोर्ड लगा देना चाहिए कि हमारे विधायक बिकाऊ हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब बिजली बिल जीरो आते हैं।

मान ने भेल के दशहरा मैदान में आप के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमने पिछले एक साल में पंजाब में 500 मोहल्ला क्लिनिक खोले और 150 मोहल्ला क्लिनिक और बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन 500 मोहल्ला क्लिनिक में अब तक करीब 12 से 15 लाख लोग इलाज करा चुके हैं। अब लोगों को वहां सरकारी अस्पतालों में धक्के खाने की जरूरत नहीं है।

भगवंत मान ने कहा कि इसके अलावा, पिछले एक साल में हमने पंजाब में करीब 27,000 सरकारी नौकरियां दी। लोगों के लिए बिजली मुफ्त कर दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के 87 फीसद घरों का बिजली का बिल शून्य आता है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हमने पंजाब में स्कूलों का कायापलट करना शुरू कर दिया है। अब हमारे स्कूलों के प्रधानाचार्य सिंगापुर जाकर प्रशिक्षण ले रहे हैं।

मान ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक फोन नंबर दिया, जहां लोग शिकायत करते हैं और आज रिश्वत मांगने वाले लोग जेल में है। हमारी नीयत अच्छी है, इसलिए हम इतना सब कर पाए। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले कांग्रेस-बीजेपी बारी-बारी से पंजाब को लूट रही थीं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सच्ची नीयत वाले नेताओं की कमी है। अगर यह कमी पूरी हो जाए तो भारत दुनिया का नंबर-1 देश बन जाएगा।

पंजाब सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने वोट कांग्रेस को दिया, लेकिन सरकार बीजेपी की बन गई। कांग्रेस को वोट दो या बीजेपी को दो, ये जिसे चाहेंगे सरकार उन्हीं की बनेगी। मान ने कहा कि कांग्रेस की हालत यह हो गई है कि लोग इस पार्टी पर यकीन करना बंद कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के सारे अधिकारी हफ्ते में दो- तीन दिन ग्रामीण इलाकों में जाकर उनकी समस्याएं सुनते हैं और मौके पर ही निस्तारण करते हैं। ऐसी व्यवस्था मध्यप्रदेश में भी होनी चाहिए।

मान ने कहा कि पढ़ने का हक सभी को है। सबको विश्व स्तरीय शिक्षा मिलनी चाहिए। लेकिन बीजेपी जानबूझकर शिक्षा में फर्क करती है। यही वजह है कि इन्होंने स्कूल बनाने वाले दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और गरीबों को मुफ्त इलाज देने वाले पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में डाल रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश के लोगों के करोड़ों रुपए ठगने और एलआईसी के पैसे को खतरे में डालने वाला उद्योगपति गौतम अडाणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्र हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले अडाणी को कुछ नहीं कहते हैं। मान ने मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि ‘बड़े साहब’ अक्सर कहते हैं कि मैं बचपन में रेल के डिब्बे में चाय बेचता था। अब बड़े होकर इन्होंने रेल के डिब्बे, तेल, हवाई अड्डे, एलआईसी और भेल बेच दी। उन्होंने दावा किया कि इस बार मध्य प्रदेश की जनता झाड़ू से प्रदेश की गंदगी की सफाई करेगी। एमपी में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं।

कांग्रेस पर ली चुटकी
भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस वाले अब सेल पर रहते हैं। वे लोग चेंज नहीं अब एक्सचेंज पर हैं। कांग्रेस को हेड ऑफिस के बोर्ड पर लिख देना चाहिए कि यहां पर लोगों द्वारा चुने गए विधायक सस्ते रेटों पर बिकते हैं।

About bheldn

Check Also

Paytm के फील्ड मैनेजर ने लगा ली थी फांसी, अब तीसरे दिन पत्नी ने भी खाया जहर

ग्वालियर/इंदौर , इंदौर में पदस्थ Paytm के फील्ड मैनेजर गौरव गुप्ता की खुदकुशी से ग्वालियर …