स्टेडियम में नहीं मिली जगह तो पेड़ पर चढ़ गए फैंस फिर मैदान पर हो गया बड़ा कांड

किर्तीपुर

16 मार्च का दिन क्रिकेट जगत में ऐतिहासिक हो चुका है। यूनाइटेड स्टेट्स ट्राय नेशंस सीरीज के तहत खेले गए मैच में मेजबान नेपाल और यूएई की टक्कर थी। मुकाबले की शुरुआत जिस हंगामेदार अंदाज में हुई अंत भी कुछ वैसा ही था। दरअसल, इस वनडे इंटरनेशनल को देखने के लिए हजारों लोग मैदान पर जुटे। वायरल फोटो और वीडियोज में देखा जा सकता है कि ग्राउंड भरने के बाद किस तरह लोग पेड़ों पर भी चढ़कर मुकाबले का लुत्फ उठा रहे हैं। मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस मैथड से आया, विजेता नेपाल ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में डायरेक्ट एंट्री पा ली, लेकिन आखिरी में लगा कि कही यूएई ने साथ अन्याय तो नहीं हो गया।

मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 310 रन बनाए। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आसिफ अली ने 101 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 42 गेंदों का इस्तेमाल किया और चार चौके, 11 छक्के ठोक दिए।वृत्या अरविंद के बल्ले से 94 रन निकले। जवाब में नेपाल जब 44 ओवर में 6 विकेट खोकर 269 रन बना चुका था, तभी खराब रोशनी के चलते मैच बीच में ही रोकना पड़ गया। बाद में नेपाल को डकवर्थ लुइस मैथड के आधार पर नौ रन से विजेता घोषित कर दिया गया।

मैदान पर कैसे हुआ कांड?
अंपायर्स ने जब खेल रोककर नेपाल को डकवर्थ लुइस के आधार पर विजेता घोषित किया तो नेपाली फैंस मैदान में घुस गए। जश्न मनाने लगे, लेकिन दूसरी ओर यूएई की टीम नाखुश थी। अंपायर से बहस करती नजर आई। फैसले पर सवाल उठाने लगे। पूछने लगे कि किस आधार पर नेपाल को विनर बनाया गया। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि यूएई के साथ बेईमानी हुई है। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि यूएई के बोलर्स जानबूझकर गेंदबाजी में एक्स्ट्रा टाइम ले रहे थे, जब उन्हें ये पता लगा कि कभी भी बारिश हो सकती है और वह डकवर्थ लुइस के आधार पर आगे चले रहे हैं।

About bheldn

Check Also

30 करोड़ का घर, 27 लाख की घड़ी, इन 7 सबसे महंगी चीजों के मालिक हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के अलावा अपनी लैविश लाइफ स्टाइल …