‘राहुल ने देश के अपमान पर नहीं मांगी माफी, उनको एक्सपोज करेंगे’, BJP का पलटवार

नई दिल्ली,

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है. इसके लिए बीजेपी की तरफ से भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल पर कई आरोप लगाए. रविशंकर ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में भारत का अपमान किया है, जिसके लिए उनको माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि अगर राहुल माफी नहीं मांगेगे तो बीजेपी उनके खिलाफ देश भर में कैंपेन चलाएगी, जिसमें कांग्रेस नेता को एक्सपोज किया जाएगा.

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 6 मार्च से राहुल गांधी विदेश में थे. अब वह अचानक प्रकट हुए और झूठ बोलने लगे. रविशंकर ने सवाल किया कि राहुल कबतक देश को मिसलीड करेंगे?

रविशंकर ने आगे आरोप लगाया कि राहुल ने विदेश में भारत के लोकतंत्र का अपमान किया था. रविशंकर ने कहा, ‘राहुल की आदत हो गई है कि विदेश में भारत की जनता, लोकतंत्र का अपमान करें. राहुल गांधी आप वायनाड में और हिमाचल में इसी लोकतंत्र में जीते. नॉर्थ ईस्ट में सफाया हुआ तो सवाल खड़े कर रहे हैं.’

‘राहुल गांधी ने बयान पर खेद नहीं जताया’
बीजेपी नेता ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने आज भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश में दिए गए बयान पर खेद नहीं जताया. रविशंकर बोले, ‘राहुल गांधी ने एक बार भी नहीं कहा कि उन्होंने इंग्लैंड में क्या कहा था. राहुल गांधी आपका अहंकार देश से बड़ा नहीं है. बीजेपी की मांग है कि राहुल माफी मांगे. उनके माफीनामे के लिए बीजेपी कैंपेन चलाएगी.’

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
इससे पहले आज दोपहर में कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. बीजेपी की ओर से माफी की मांग के बीच राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए फिर से अडानी का मुद्दा उठाया था.

राहुल ने कहा, ‘सरकार अडानी मुद्दे से डरी हुई है. मैं संसद में बोलना चाहता हूं, सरकार के चार मंत्रियों ने सदन में मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं इसलिए मुझे मेरी बात रखने देनी चाहिए.’ कांग्रेस नेता ने आगे, ‘ऐसा लगता है कि मुझे संसद में नहीं बोलने दिया जाएगा.’ राहुल ने कहा कि अगर भारत का लोकतंत्र काम कर रहा है तो मैं संसद में बोल पाऊंगा. इसलिए ये भारत के लोकतंत्र का टेस्ट है.

किस बात पर हो रही माफी की मांग?
राहुल गांधी बीते दिनों लंदन गए थे. वहां कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में उन्होंने चीन की तारीफ में कहा था कि वह सद्भावना की बात करता है. इसके साथ उन्होंने कश्मीर को तथाकथित हिंसक क्षेत्र बताया था. राहुल ने केंद्र पर भारतीय लोकतंत्र के मूल ढांचे पर हमला करने का आरोप भी लगाया था. राहुल ने आरोप लगाया था कि भारत में संसद, स्वतंत्र प्रेस और न्यायपालिका पर अंकुश लगाया जा रहा है.इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी को घेर लिया. उन्होंने कांग्रेस नेता पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया और माफी की मांग तेज कर दी. बाद में यह मांग संसद में भी गूंजी, अब इसपर ही राहुल गांधी 17 मार्च को लोकसभा में अपना पक्ष रख सकते हैं.

About bheldn

Check Also

‘BJP चुनाव जीतती नहीं, चोरी करती है’, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया. कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर …