अमृता फडणवीस को 1 करोड़ रिश्वत देने की कोशिश, धमकी भी दी, मुंबई में डिजाइनर के खिलाफ FIR

मुंबई

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को रिश्वत देने के प्रयास, धमकी देने और उनके खिलाफ साजिश रचने के मामले में मुंबई की एक फैशन डिजाइनर और उनके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस महिला डिजाइनर का नाम अनिष्का है। दरअसल अनिष्का के पिता पर एक मामला दर्ज है। जिसमें वह अमृता फडणवीस के जरिये से खत्म करवाना चाहती थी। इसके लिए उसने एक करोड़ का ऑफर दिया था। इस मामले में अब मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में 20 फरवरी को मामला दर्ज किया गया है। अनिष्का बीते डेढ़ साल से अमृता फडणवीस को जानती है। वो एक बार उपमुख्यमंत्री के सरकारी बंगले सागर में भी जा चुकी है। अनिष्का ने अमृता से कुछ बुकी के बारे में जानकारी मांगी थी। इसके बदले उसने अमृता को एक करोड़ रुपए देने को तैयार थी। बुकी के जरिए पैसे कमाना और पिता के ऊपर दर्ज मामले को खत्म करने के लिए अमृता फडणवीस को रिश्वत देने की बात कही जा रही है।

अमृता फडणवीस द्वारा की शिकायत के मुताबिक अनिष्का ने 18 और 19 फरवरी को एक अज्ञात नंबर से एक वीडियो क्लिप, वॉइस नोट और मैसेज भेजा था। जिसके बाद अनिष्का और उसके पिता द्वारा अमृता फडणवीस को अप्रत्यक्ष रूप से धमकाया गया। अमृता की शिकायत में बाद अनिष्का और उसके पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी और करप्शन चार्ज के तहत मामला दर्ज किया गया है फिलहाल मामले की जांच शुरू है। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

क्या है मामला
अमृता फडणवीस ने जो बयान दर्ज करवाया है उसके मुताबिक अनिष्का ने खुद को कपड़े, ज्वैलरी और फुटवेयर डिज़ाइनर बताया था। अनिष्का ने मुझसे उसके डिजाइन किये हुए कपड़े और ज्वैलरी सार्वजनिक जगहों पर पहनने की विनती की थी। ताकि उसके उत्पादों का प्रमोशन हो सके। मैंने अनिष्का के प्रस्ताव पर सहानुभुति दिखाते हुए उसे हां बोल दिया था। वो मुझे नवंबर 2021 में पहली बार मिली थी। तब उसने मुझे बताया था कि उसकी माँ का निधन हो गया है। घर पर सिर्फ मैं ही अकेली कमाने वाली हूं। अनिष्का कई बार अमृता फडणवीस के घर भी गई है। इसके अलावा वो अमृता के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी नजर आती थी।

अमृता ने बताया कि एकबार अनिष्का ने मेरे एक कर्मचारी को कुछ डिजाइनर कपड़े और ज्वैलरी दी। वह चाहती थी कि मैं उसके कपड़े पब्लिक प्लेस में पहनू। हालांकि, मैंने उसके दिए कपड़े पहने या नहीं इसका पता नहीं। शायद मैंने वो कपड़े दान कर दिए हों क्योंकि वो डिजाइनर कपड़े मेरे पास नहीं हैं। इसके बाद 16 फरवरी को रात साढ़े नौ बजे अनिष्का ने अमृता फडणवीस को फोन किया। तब उसने बताया कि उसके पिता एक मामले में फंसे हुए हैं। जिसके लिए वो एक करोड़ रुपये देने को तैयार है। यह सुनकर मैंने फोन काट दिया। जिसके बाद उसने मुझे 22 वीडियो क्लिप और वाईस नोट भेजे।

About bheldn

Check Also

सीएम की बात नहीं मान रहे केके पाठक… विपक्ष ने खोला ACS के खिलाफ मोर्चा तो झल्ला गए नीतीश

पटना बिहार शिक्षा विभाग की ओर से जारी एक लेटर को लेकर बिहार में सियासी …