फिर फैल रहा कोरोना… इस राज्य में बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा छात्र निकला पॉजिटिव

देवघर,

कोरोना वायरस (COVID 19) फिर से पैर पसार रहा है. झारखंड बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. छात्र की कोविड रिपोर्ट आने के बाद उसे क्वारंटीन में रखा है. वहीं अन्य छात्रों की सुरक्षा के लिए कोविड-19 रोकथाम के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आगे की परीक्षाएं आयोजित करने की सलाह दी गई है.

झारखंड में 14 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं. 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 03 अप्रैल तक चलेंगी जबकि 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 05 अप्रैल को खत्म होंगी. 10वीं क्लास की परीक्षा सुबह 9.45 बजे से दोपहर 1.05 बजे तक और 12वीं की परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 5.20 बजे तक आयोजित की जा रही हैं. इसी बीच 10वीं बोर्ड परीक्षा का एक छात्र कोविड पॉजिटिव पाया गया है.

दरअसल, झारखंड के देवघर में बोर्ड परीक्षा दे रहे एक छात्र की अचनाक तबियत खराब हो गई जिसके बाद उसे इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान डॉक्टर ने छात्र का एंटीजन टेस्ट किया तो कोविड पॉजिटिव आया. छात्र को फिलहाल क्वांरटीन में रखने की सलाह दी है. साथ ही परीक्षा के दौरान शिक्षकों और बाकी छात्रों को दूसरे कमरे में रहने के लिए कहा है. इसके अलावा परीक्षा के दौरान जरूरी दिशानिर्देशों जैसे हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंस आदि का पालन करने के लिए कहा है. छात्र का सैंपल कलेक्ट करके आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया है.

बता दें कि शुक्रवार को एक दिन में 796 नए कोरोना संक्रमित मामले आए हैं. देश में एक्टिव कोविड केस की संख्या अचानक 5000 के पार पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय डेटा के अनुसार कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 4.46 करोड़ (4,46,93,506) तक पहुंच गई है.

About bheldn

Check Also

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर खनौरी में हिंसा, एक किसान की मौत, दो की हालत नाजुक 12 पुलिसकर्मी घायल

चंडीगढ़ पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच हिंसक झड़प हुई। …