लखनऊ से देहरादून तक यूपी-उत्‍तराखंड में भूकंप के झटके, लोग दहशत से घरों के बाहर निकले

लखनऊ

दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में मंगलवार रात करीब 10:30 बजे भूकंप के तेज झटके लगे। लोग घरों के बाहर आ गए। भूकंप का केंद्र अफगातिनस्‍तान में हिंदुकुश पर्वतमाला के नीचे था। इसकी तीव्रता 6.8 नापी गई। दिल्‍ली-एनसीआर में यह झटके रिक्‍टर स्‍केल पर 4.5 मापे गए।

नोएडा में भूकंप के तेज झटके किए गए महसूस, घरों से बाहर भागे लोग। बुलन्दशहर में महसूस किए गये भूकंप के झटके। मेरठ में महसूस किए गए भूकंप के झटके लोग घरों से बाहर की ओर भागे। अलीगढ़ में भूकंप की हलचल करीब चार मिनट तक महसूस की गई।

लोगों का कहना था कि पहले तो कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब लाइटें और पंखे हिलने लगे तो भूकंप का अहसास हुआ और दहशत की वजह से वे घरों से बाहर आ गए। लखनऊ में भी भूकंप हाई राइज इमारतों में ज्‍यादा महसूस किया गया। ऊपरी मंजिलों पर लाइटें और पंखे हिल रहे थे जबकि निचले फ्लोर पर इसका असर नहीं महसूस हुआ।

उत्‍तराखंड में मसूरी में महसूस किए गए भूकंप के झटके लोगों में दहशत लोग घरों से निकले बाहर। लोगों ने शहरों में रहने वाले अपने परिचितों को कॉल करके उनका हालचाल लिया।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …