अमेरिकन क्रिकेट लीग में भारतीय खिलाड़ी पर पैसों की बारिश, लगा चुका है 6 गेंदों में 6 छक्के

नई दिल्ली

दुनियाभर के धाकड़ क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते हैं और करोड़ों कमाकर स्वदेश लौटते हैं। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में ऐसा भी देखने को मिला है कि कई भारतीय क्रिकेटर, जिन्हें आईपीएल और भारतीय क्रिकेट में उनकी उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली, अमेरिका में खेलने पहुंच गए। उन्हीं में से एक हैं चंडीगढ़ के जसकरन मल्होत्रा। IPL की तर्ज पर अमेरिका में शुरू हुई क्रिकेट लीग मेजर क्रिकेट लीग में जसकरन का एक सपना जरूर पूरा होने जा रहा है।

दरअसल, जसकरन आईपीएल में शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स की ही तरह एक फ्रेंचाइजी अमेरिका लीग में लॉस एंजेलिस नाइटराइडर्स नाम से भी है। इस टीम ने जसकरन को 60 हजार डॉलर्स में खरीदा है। लगभग 50 लाख के साथ ही वह इस टूर्नामेंट में सबसे महंगे विकेटकीपर बन गए हैं। 6 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में शाहरुख खान के अलावा मुंबई इंडियंस न्यूयॉक, चेन्नई सुपर किंग्स टेक्सास भी हैं। लीग में दो टीमें अमेरिकन बेस्ड इनवेस्टर्स की हैं।

जसकरन उन चुनिंदा प्लेयर्स में शामिल हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए हैं। 2021 में इस भारतीय मूल के अमेरिकी बल्लेबाज ने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे में यह कारनामा किया था। वह इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बने थे। उनसे पहले हर्शल गिब्स ने वनडे, जबकि युवराज सिंह और कायरन पोलार्ड ने टी-20 में इसे अंजाम दिया था।

इस टूर्नामेंट में भारत को अंडर-19 विश्व कप जितवाने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद भी खेलेंगे। इस लीग में वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन भी खेलते दिख सकते हैं। बता दें कि आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने साउथ अफ्रीका, कैरेबियाई क्रिकेट लीग, दुबई और अमेरिका में टीमें खरीदी हैं। यानी आईपीएल की टीमों का विस्तार दुनियाभर में हो रहा है।

About bheldn

Check Also

11 चौके, 8 छक्के… जड़ी इंटरनेशनल T20 की फास्टेस्ट सेंचुरी, रोहित से भी भयानक बैटर

नई दिल्ली: कहते हैं विश्व क्रिकेट सूरमाओं से भरा पड़ा है और यहां रिकॉर्ड बनते …