अब भी फरार! अमृतपाल सिंह पर फिर फेल ही हुई पंजाब पुलिस, फूलप्रूफ प्लान नहीं बना पाई?

नई दिल्ली

कभी वह किसी बाइक के पीछे गुलाबी पगड़ी में दिखता है, कभी पंजाब के टोल प्लाजा से उसका एक वीडियो वायरल होता है, कभी उसके बिना पगड़ी और क्लीन शेव वाली तस्वीर वायरल होती है। कहा जाता है कि वह भेष बदलकर भाग सकता है। लेकिन 72 घंटे बाद भी खलिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह पंजाब और NIA सहित कई सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से दूर है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर NSA लगा दिया है, अमृतपाल को भगाने के आरोप में मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरपेश सिंह है। इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन बात तो यह है कि अमृतपाल सिंह पर पंजाब पुलिस की प्लानिंग फेल हो गई है। क्या इसके लिए पंजाब पुलिस फुलप्रूफ प्लानिंग नहीं बनाई थी?

नया सीसीटीवी फुटेज, भेष बदलकर भागने का शक
पंजाब पुलिस ने आज अमृतपाल सिंह की 4 तस्वीरें वायरल की हैं। पुलिस को शक है कि वह भेष बदलकर भाग सकता है। उसमें से एक तस्वीर क्लीन शेव और बिना टर्बन की है। वहीं उसका एक पंजाब के टोल प्लाजा का भी वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक कार से जाते हुए देखा जा सकता है। यहीं नहीं अमृतपाल की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें वहा किसी की बाइक के पीछे बैठा जाते हुए दिख रहा है। लोगों ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ जालंधर आया था। यहां उसने एक गुरुद्वारे में कपड़े बदले, खाना खाया और तस्वीर में दिखाई जा रही मोटरसाइकिल में भाग गया। हालांकि पंजाब पुलिस ने इसपर कुछ नहीं कहा है।

पंजाब पुलिस की प्लानिंग हुई फेल?
अमृतपाल सिंह का अब तक न मिल पाना बड़े सवाल खड़ा करता है। कई बार उसके पकड़े जाने की खबरों ने जोर पकड़ा लेकिन पंजाब पुलिस ने बताया कि यह सब फेक है। वह फरार है। जिस अमृतपाल सिंह ने अपने साथी लवली सिंह तूफान को छुड़ाने के लिए कानून को अपने हाथों में ले लिया था उससे पंजाब पुलिस अब तक नहीं निपट पाई है। पंजाब पुलिस की प्लानिंग पूरी तरह फेल साबित हो रही है। उसे जमीन निगल गई कि आसमान खा गया कोई नहीं बता पा रहा है। खुद पंजाब पुलिस भी नहीं। IGP सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि इस केस में हमने अमृतपाल सिंह की तस्वीरें जारी की हैं। अब तक 154 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 12 हथियार बरामद हुए हैं जिसमें 2 राइफल भी शामिल हैं। अमृतपाल अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ है, गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। मतलब अभी पंजाब पुलिस सिर्फ लकीर ही पीट रही है। हालांकि उसने अमृतपाल सिंह के साथ 5 और लोगों पर NSA लगा दिया है। लेकिन अमृतपाल कहां है इसका अब तक पता नहीं है।

पंजाब पुलिस को वह ऐसा चकमा दे रहा है जिसके बाद पंजाब पुलिस भी बस तलाश ही कर रही है। पहले वह ब्रेजा कार में आया जिसके बाद भेष बदलकर बाइक में सवार होकर भाग गया। पंजाब पुलिस को यहां पर उसने चकमा दे दिया। उसकी मुस्तैदी में तैयार पुलिस को चकमा देना बेहद आसान था। उसका लगातार भेष बदलना और गाड़ी चेंजकर भाग जाने की खबर भी पंजाब पुलिस को बाद में पता चल रही है। मतलब जिस प्लानिंग के तहत पंजाब पुलिस काम कर रही है अमृतपाल उसे ही धता बता रहा है। सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि जिस कार से अमृतपाल सिंह फरार हुआ है। वो कार बरामद हुई है। जिन 4 आरोपियों ने अमृतपाल सिंह की भागने में मदद की थी, उन चारों अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया है। यहां भी वह जबतक कार छोड़कर फरार हो जाता है उसके बीच पंजाब पुलिस को कानो-कान खबर नहीं होती। कहीं न कहीं अमृतपाल पंजाब पुलिस उसी की प्लानिंग को फेल करने में लगा हुआ है।

72 घंटे हो गए अमृतपाल है कहां कोई नहीं बता पा रहा
अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है। पंजाब पुलिस तब से उसका पीछा कर रही है। पहले उसने मौका पाकर मर्सिडीज कार छोड़ ब्रेजा में सवार हो गया था। इसके बाद वह नंगल गांव पहुंचकर गुरुद्वारा साहिब पहुंचकर कपड़े बदले और फिर फरार हो गया था। तब से उसे सिर्फ वीडियो और तस्वीरों में देखा गया लेकिन पंजाब पुलिस के पहुंच से दूर है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और सीमा सशस्त्र बल की सभी यूनिट को सीमा पर तैनात कर दिया है। उन्हें उसके देश छोड़कर विदेश भागने का शक है।

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …