गोविंदपुरा विधान सभा क्षेत्र की विधायक बनी सभापति

भोपाल

विधान सभा अध्यक्ष ने आज सदन की कार्यवाही महिला दिवस के रूप में प्रारंभ की। सभापति के रूप में श्रीमती कृष्णा गौर तथा 6 महिला सदस्यों ने पूरक प्रश्न प्रश्नकाल में पूछे। मध्यप्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष ने पुन: नवाचार किया, एक नई परंपरा सदन के सामने देखने को मिली। 8 मार्च को अंतर्राष्ट्र्रीय महिला दिवस था लेकिन उस दिन होली पर्व का अवकाश होने के कारण विधानसभा में सदन में नारी शक्ति को सदन में प्रश्न पूछने तथा महिला सभापति के द्वारा सदन का संचालन नहीं किया जा सका था ।

इस परंपरा को अध्यक्ष ने मंगलवार को सदन में महिला दिवस के रूप में मनाया तथा सदन की महिला सदस्य श्रीमती कृष्णा गौर को सभापति बनाया। प्रश्न काल में श्रीमती राजश्री रूद्र प्रताप सिंह, श्रीमती झूमा सोलंकी, सुश्री हिना कावरे, श्रीमती कल्पना वर्मा, श्रीमती रामबाई तथा डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने भाग लिया । अध्यक्ष के इस ऐतिहासिक निर्णय की सदन में सभी सदस्यों ने प्रशंसा तथा सराहना की।

धर्म यात्रा परिषद इन्द्रपुरी में गुलाब का फूल भेंट कर मनायेंगे नव वर्ष
भोपाल। धर्म यात्रा परिषद इस वर्ष भी बीएचईएल के जुबली गेट के सामने इंद्रपुरी में बुधवार को प्रात: 10 बजे नागरिकों का तिलक लगाकर गुलाब का फूल भेंट कर हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा और चैती चांद की शुभकामनाएं और बधाई देकर नव वर्ष मनायेंगे। परिषद के अध्यक्ष राकेश सिंह भदौरिया ने बताया कि इस मौके पर इन्द्रपुरी में पूर्व प्रोटेम स्पीकर व विधायक रामेश्वर शर्मा एवं गोविंदपुरा की विधायक श्रीमती कृष्णा गौर भी मौजूद रहेंगी । उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।

About bheldn

Check Also

भेल कर्मियों को मिले पीपीओ आदेश

भोपाल रिटायमेंट के पूर्व 6 भेल कर्मियों को पेंशन से जुड़े पीपीओ आदेश प्रदान किये …