श्री गणेश मंदिर पिपलानी दास बोध ग्रंथ का पाठ शुरू

भोपाल

बुधवार को भेल के श्री गणेश मंदिर पिपलानी मे श्री समर्थ रामदास स्वामी जी के द्वारा लिखितें दास बोध ग्रंथ का पाठ शुरू हो गया है । यह पाठ चैत्र प्रतिपदा से शुरू होकर हनुमान जयंती के दिन समाप्त होता है । श्लोक पाठ में मंदिर में ज्यादातर महिलाएं अपना सहयोग होती है ।

दास बोध वाचन विगत बीस वर्षो से अधिक समय से हो रहा है । मंदिर के उपाध्यक्ष मुकुंद गोडबोले ने बताया कि इस वर्ष वाचन के लिये श्रीमती भोगे , श्रीमती अरुणा तारे , श्रीमती प्राजक्ता गोडबोले , श्रीमती शेवालकर आदि महिलाओं के साथ अमित अभ्यंकर, मुकुंद गोडबोले आदि ने भाग लिया ।

हिन्दू नववर्ष के साथ आंदोलन के दूसरे चरण की की घोषणा
भोपाल। भरतीय मजदूर संघ ने बुधवार को विक्रम संवत् 2080 चैत्र शुक्ल प्रतिपदा हिंदू नववर्ष , चैत नवरात्रि एव गुड़ीपड़वा का त्यौहार कर्मचारियों के साथ क्रांति स्थल भेल गेट नं 5 पर मनाया। कार्यक्रम की शुरूआत उपस्थित सभी जनों को तिलक लगाकर उनके स्वागत के साथ किया गया । कार्यक्रम में सामूहिक रूप से भारत माता के चित्र पर माला पहना कर भारत माता की आरती गाई गई । संघ के कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौधरी ने बताया कि भेल मैनेजमेंट ने हमारी मांगो को अभी तक अनसुना कर रखा है पर हम शिथिल नहीं हुए है और हम इस मंच से आंदोलन के दूसरे चरण की घोषणा करते है ।

About bheldn

Check Also

भेल कर्मियों को मिले पीपीओ आदेश

भोपाल रिटायमेंट के पूर्व 6 भेल कर्मियों को पेंशन से जुड़े पीपीओ आदेश प्रदान किये …