मैंने उनकी आंखों में देखा है, संसद में मेरे अगले भाषण से डर रहे थे मोदीः राहुल गांधी

नई दिल्ली

लोकसभा सदस्यता छिनने के बाद आज राहुल गांधी पूर्व सांसद के तौर पर मीडिया के सामने आए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने अडानी-मोदी रिश्ते का जिक्र करते हुए सरकार को घेरा। यह भी कहा, ‘मुझे इसलिए डिस्क्वालिफाई किया गया क्योंकि प्रधानमंत्री मेरी स्पीच से डरते हैं। वह मेरे अगले भाषण से डर रह थे, जो अडानी पर होने वाला था। मैंने यह उनकी आंखों में देखा था, वह मेरे अगले भाषण से घबराए हुए थे। वह नहीं चाहते थे कि संसद में मेरा अगला भाषण हो।’ उन्होंने कहा कि मैंने कई बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। हमको हर रोज नए उदाहरण मिलते हैं। सवाल मैंने एक ही पूछा था कि अडानी जी की शेल कंपनीज हैं, उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने इन्वेस्ट किया। अडानी जी का पैसा नहीं है। उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर बिजनस है, पैसा किसी और का है। सवाल है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? इसमें एक चाइनीज शामिल है, कोई सवाल क्यों नहीं पूछ रहा है? मैंने संसद में प्रूफ देकर अडानी जी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में बोला, जो मीडिया रिपोर्ट से मैंने निकाला था। इसके बाद राहुल ने लंदन में दिए अपने बयान पर हुए विवाद को लेकर भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मंत्रियों ने झूठ बोला कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी, यह बिल्कुल गलत और झूठ बात है। उन्होंने कहा कि यह पूरा ड्रामा पीएम मोदी जी को बचाने के लिए रचा गया है। उन्होंने कहा कि ये लोग अभी नहीं समझे हैं, मैं जेल जाने से नहीं डरूंगा।

मेरे बारे में मंत्रियों ने झूठ बोला
राहुल ने कहा कि मोदी जी और अडानी जी का रिश्ता नया नहीं, पुराना है। जब नरेंद्र मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, तब से रिश्ता है। हवाई जहाज की मैंने फोटो दिखाई। नरेंद्र मोदी जी अपने मित्र के साथ बड़े आराम से बैठे हुए थे। मैंने संसद में फोटो दिखाया।राहुल ने कहा कि फिर मेरी स्पीच को बाहर कर दिया गया। मैंने स्पीकर को डीटेल चिट्ठी लिखी। मैंने कहा कि रूल बदलकर एयरपोर्ट अडानी जी को दिए गए लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। मेरे बारे में मंत्रियों ने संसद में झूठ बोला। उन्होंने कहा कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी थी, जबकि मैंने ऐसी कोई बात नहीं की। मैंने स्पीकर से कहा कि सर, संसद का नियम है कि अगर किसी मेंबर पर आरोप लगाता है तो मेंबर को जवाब देने का हक होता है। मैंने एक चिट्ठी लिखी उसका जवाब नहीं आया, दूसरी चिट्ठी लिखी उसका जवाब नहीं आया। स्पीकर के चेंबर में गया और कहा कि सर कानून है मुझे बोलने क्यों नहीं दे रहे हैं। स्पीकर सर ने मुस्कुराकर कहा कि मैं नहीं कर सकता। कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा कि उसके बाद क्या हुआ, आप सबने देखा। सवाल पूछना मैं बंद नहीं करूंगा।

राहुल ने कहा कि मोदी जी का अडानी के साथ क्या रिश्ता है और 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं, मैं पूछता रहूंगा। मुझे कोई डर नहीं लगता इन लोगों से। और अगर ये सोचें कि मुझे अयोग्य घोषित करके, डरा-धमकाकर, जेल में बंद करके मुझे रोक सकते हैं। नहीं… मेरी वो हिस्ट्री नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा। वायनाड से पूर्व सांसद ने कहा कि किसी चीज से नहीं डरता, ये सच्चाई है।

ओबीसी के अपमान पर राहुल की दो टूक
ओबीसी का अपमान करने के भाजपा के आरोप पर राहुल ने कहा कि मैं भारत जोड़ो यात्रा में हजारों किमी चला मैंने सबको जोड़ने की बात कही। भाजपा ओबीसी मुद्दा उछालकर डायवर्ट करने की कोशिश कर रही है। 48 घंटे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए काफी कुछ बदल चुका है। वह अब पूर्व सांसद हो गए हैं। ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में उन्हें सूरत कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई और उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मैं भारत की आवाज़ के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं। आज अपनी सदस्यता छिनने के बाद उन्होंने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल के साथ भूपेश बघेल और अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद रहे। इसे BJP के OBC अपमान के आरोप का जवाब देने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है।

About bheldn

Check Also

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार …