यूपी का ईज ऑफ डूइंग बिजनस यही है?… ठेले वाले को थप्पड़ जड़ते दारोगा का वीडियो शेयर कर बोले अखिलेश

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी ठेले वाले को थप्पड़ जड़ते दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बीजेपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा कि क्या यूपी में यही ईज ऑफ डूइंज बिजनस का प्रमाण है? यूपी पुलिस का सरेआम अत्याचार चल रहा है, जिसे सत्ताधारी दल अमृतकाल कहते हैं। लखनऊ पुलिस ने अखिलेश के ट्वीट पर जवाब भी दिया है। उन्होंने कहा है कि आरोपी दारोगा की पहचान की जा रही है, जिसके बाद उस पर कार्रवाई भी की जाएगी।

मामला 1090 चौराहे का है। लखनऊ पुलिस ने बताया कि लखनऊ के 1090 चौराहे पर देर रात तक ठेले लगे रहते हैं। पुलिस कंट्रोल टीम को इसकी सूचना मिली तो नाइट मोबाइल टीम मौके पर पहुंची। टीम वहां लगे ठेलों को हटवा रही थी। तभी एक दारोगा ने ठेला लेकर जा रहे एक व्यक्ति को थप्पड़ जड़ दिया। इसका किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वायरल वीडियो में दारोगा को निर्ममता से ठेले वाले को थप्पड़ मारते देखा जा सकता है।

यह वीडियो अखिलेश यादव ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया और बीजेपी की योगी सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने लिखा, ‘देखो उत्तर प्रदेश पुलिस का सरेआम अत्याचार। सत्ताधारी जिसे कहते हैं- अमृत-काल। क्या यही है उत्तर प्रदेश में ‘ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस’ का प्रमाण।’ दरअसल, योगी आदित्यनाथ अक्सर यह दावा करते हैं कि प्रदेश में पहले की सरकारों के मुकाबले ईज ऑफ डूइंग बिजनस बेहतर है। अखिलेश ने योगी के इसी दावे पर सवाल उठाया है।

About bheldn

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ ECI में शिकायत, कांग्रेस प्रत्याशी बोले- घबराहट में संवैधानिक पद की मर्यादा भूले

मुरैना , लोकसभा चुनाव की वोटिंग तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक …