मध्य प्रदेश : स्ट्रेचर नहीं मिला, चादर पर ससुर को बिठाकर खींचते हुए ले गई बहू

ग्वालियर,

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलने वाला वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में महिला अपने ससुर को चादर में बिठाकर अस्पताल के गलियारे में खींचते हुए लेकर जाती नजर आ रही है. महिला का कहना है कि उसके ससुर का पैर टूट गया था. ऑपरेशन के लिए जयारोग्ज अस्पताल (पत्थर वाली बिल्डिंग) ले जाना है. मगर, स्ट्रेचर नहीं मिला. इसलिए उन्हें ऐसे ले जा रही हूं.

वहीं, वीडियो में बुजुर्ग भी कहते दिखाई दे रहे हैं कि एक घंटे से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन स्ट्रेचर नहीं मिला है. यह वाक्या ग्वालियर अंचल के नवनिर्मित 1000 बिस्तर वाले अस्पताल का है. इसका निर्माण में 397 करोड़ का खर्चा आया है.

दरअसल, वायरल वीडियो शुक्रवार का बताया जा रहा है. 397 करोड़ की लागत से अंचल का सबसे बड़े हजार बिस्तर वाले अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने के कारण महिला अपने ससुर को अस्पताल के सी-ब्लॉक में चादर में बिठाकर अकेले खींचते हुए नजर आई थी. वह दूसरी बिल्डिंग में ससुर को लेकर जा रही थी.

अस्पताल में स्ट्रेचर हैं कम
पूछे जाने पर महिला ने बताया था कि भिंड जिले के रहने वाले हैं मगर, पूरा परिवार अब ग्वालियर ही रहता है. ससुर विपिन ओझा साइकिल चलाते वक्त गिर गए थे. उनका दाहिना पैर टूट गया था. आज आर्थोपेडिक विभाग की ओपीडी में दिखाने आए थे. डॉक्टरों ने ऑपरेशन की बात कही है.

महिला ने आगे कहा था कि प्लास्टर चढ़ा होने के कारण वह चल नहीं सकते हैं. काफी देर तक स्ट्रेचर के लिए परेशान हुए, लेकिन मिला नहीं. इसलिए उन्हें इस तरह बाहर तक ले जा रही हूं. गेट पर ऑटो खड़ा हुआ है. उसमें बिठाकर दूसरी बिल्डिंग ले जाएंगे. महिला का कहना था कि अस्पताल में स्ट्रेचर कम हैं, ऐसे में गार्ड भी क्या कर सकते हैं.

अस्पताल में मौजूद हैं 95 स्ट्रेचर
जेएएच महाविद्यालय हॉस्पिटल के डीन डॉ. अक्षय निगम का कहना है कि वायरल वीडियो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं कोशिश करूंगा की आगे से ऐसी घटना कभी भी घटित न हो. लापरवाही दिखाने वाले डॉक्टर और जिम्मेदारों को नोटिस जारी किया है.डीन के मुताबिक अस्पताल में 95 स्ट्रेचर मौजूद हैं. 10 स्ट्रेचर गेट पर उपलब्ध रहते हैं और 5-5 स्ट्रेचर सभी विभाग में उपलब्ध हैं. आदेश जारी किए गए हैं कि दूसरी बिल्डिंग में यदि किसी मरीज को शिफ्ट किया जाए तो उन्हें एम्बुलेंस से भेजा जाए.

About bheldn

Check Also

यूक्रेन ने रूसी एस-400 को नष्ट करने का किया दावा, तस्वीरें और वीडियो भी दिखाई, टेंशन में भारत!

कीव: यूक्रेन ने क्रीमिया प्रायद्वीप में तैनात रूसी एस-400 मिसाइल सिस्टम को नष्ट करने का …