7 महीने से चल रहा इंडियन आइडल 13, रियलिटी शो के नाम पर ये कैसा मजाक?

एक रियलिटी शो से आपकी क्या उम्मीद हो सकती है? यही कि शो में कंटेस्टेंट्स की रियल साइड दिखाई जाए, इसका कंटेंट दर्शकों को एंटरटेन करे, शो अपने फॉर्मेट के साथ लॉयल रहे. लेकिन सिंगिग शो इंडियन आइडल इन सभी एथिक्स से परे लगता है. तभी तो मेकर्स ने रियलिटी शो को ड्रामा सीरियल बना दिया है. ऐसा लगता है सिंगिंग रियलिटी शो में कुछ भी रियल नहीं है. टीआरपी में बने रहने के लिए जबरन फेक कंटेंट जनरेट किया जा रहा है.

7 महीने से चल रहा इंडियन आइडल
आपको जानकर हैरानी होगी इंडियन आइडल पिछले 7 महीने से चल रहा है. आलम ये है अभी भी इसका ग्रैंड फिनाले कब होगा, इसकी खबर नहीं है. शो के ऑडिशन जुलाई 2022 से होने शुरू हुए थे. 10 सितंबर 2022 को शो ऑनएयर हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स में शो की फिनाले डेट 2 अप्रैल 2023 बताई जा रही है. शो को चलते हुए 7 महीने हो गए हैं. इतने समय में ड्रामा शोज भी खत्म हो जाते हैं. पाकिस्तानी शोज की हो देख लीजिए, जितना लंबा इंडियन आइडल को खींचा गया है, उतने में दो पाकिस्तानी शो टेलीकास्ट होकर खत्म हो जाएं.

कब होगा फिनाले?
सुनने में आया है शो का फिनाले 1-2 अप्रैल को होगा. ये फिनाले एपिसोड बहुत ग्रैंड होने वाला है. जो दो दिनों तक चलेगा. इंडियन आइडल 13 की जर्नी देख अगर ये कहें कि मेकर्स ने शो को जबरन लंबा खींचा है. तो गलत नहीं होगा. सबसे पहले तो कंटेस्टेंट्स के एविक्शन के नाम पर ऐसा गेम खेला गया, जिसके आगे बिग बॉस भी फ्लॉप हो जाएगा. कई हफ्ते एविक्शन को मिस किया गया. आलम ये है कि 7वें महीने में शो को टॉप 6 मिले हैं. 10 सितंबर 2022 को ग्रैंड ऑडिशन में 15 कंटेस्टेंट्स को सलेक्ट किया गया था. इन सभी में से 25 मार्च 2023 को टॉप 6 कंटेस्टेंट्स का सलेक्शन हुआ है. बीते एपिसोड में सेंजुती दास एलिमिनेट हुई है. अब इन टॉप 6 में से ही कोई एक शो का विनर बनेगा.

कौन हैं टॉप 6 कंटेस्टेंट्स?
इंडियन आइडल 13 के फाइनलिस्ट कंटेस्टेंट्स में सोनाक्षी कर, शिवम सिंह, ऋषि सिंह, चिराग कोटवाल, बिदिपता चक्रवर्ती, देवोस्मिता रॉय शामिल हैं. इन 6 दावेदारों में से अयोध्या के ऋषि सिंह के शो जीतने के सबसे ज्यादा चांस नजर आते हैं. रियलिटी शो को हिमेश रेशमिया, विशाल डडलानी जज कर रहे हैं. नेहा कक्कड़ भी पहले शो की जज थीं. उम्मीद है वे जल्द कमबैक करें. आदित्य नारायण देश के मशहूर रियलिटी शो के होस्ट हैं.

इमोशनल एंगल देने पर ट्रोल हुआ शो
इंडियन आइडल 13 को जितना लोगों ने पसंद किया है, उतना ही शो इनोशनल एंगल दिखाने पर ट्रोल भी हुआ है. कंटेस्टेंट्स-जजेस का शो में रोना-धोना आए दिन चलता है. उनकी गरीबी, स्ट्रगल की कहानियां दिखाई जाती हैं. हद तो तब हुई जब कंटेस्टेंट्स के पेरेंट्स को भी इसमें शामिल किया गया. फेक लव एंगल भी क्रिएट किए गए हैं. बिदिपता-ऋषि, चिराग कोटवाल-काव्या लिमाये के बीच प्यार की पींगे बढ़ती हुई दिखाई गईं. इन सभी पैंतरों से शो को टीआरपी तो मिल रही है. लेकिन घिसे पिटे उन फंडों को बार बार दोहराने पर मेकर्स को ट्रोल भी किया जा रहा है.

About bheldn

Check Also

TV के ‘कृष्ण’ नीतीश की IAS बीवी का चौंकाने वाला खुलासा- मुझे नौकरी छोड़ने या तलाक देने को कहा, फिर रुपये मांगे

बीआर चोपड़ा के फेमस टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर …