आखिर अलजजीरा कहां का? BJP विधायकों की जानकारी दुरुस्त करने के चक्कर में स्पीकर भी कर गए गड़बड़

नई दिल्ली

संसद के बाद दिल्ली विधानसभा में आज अडानी मुद्दे को लेकर हंगामा देखने को मिला। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अडानी मामले पर बहस को लेकर सोमवार को स्पीकर से मंजूरी ली थी। AAP विधायकों ने अडानी मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की। इसी दौरान स्पीकर राम निवास गोयल ने AAP विधायकों से कहा कि सदन में प्रधानमंत्री शब्द का इस्तेमाल करें.. कोई मोदी नाम सदन में न लें। सदन में आज अलजजीरा अखबार को लेकर भी अलग बहस देखने को मिली।

अलजजीरा अखबार कहां का?
दरअसल सदन में AAP विधायक ने अलजजीरा अखबार का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट पढ़ी, तभी सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगे। बीजेपी विधायक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। तभी स्पीकर ने कहा कि सदन में पाकिस्तान कहां से आ गया। आप पाकिस्तान का नाम लेकर हर आदमी का मुंह बंद करते हो। हर बात पर पाकिस्तान ले आते हो। लेकिन बीजेपी विधायक रुके नहीं, वे भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। स्पीकर ने विपक्ष के नेताओं से कहा कि मैं आपकी जानकारी दुरुस्त करते हुए बता दूं कि अलजजीरा पाकिस्तान का नहीं बल्कि ईरान का अखबार है। बीजेपी विधायकों की जानकारी दुरुस्त करने के चक्कर में स्पीकर राम निवास गोयल ने खुद गड़बड़ी कर दी। हालांकि AAP विधायक ने सदन के सामने बताया कि अलजरीरा कतर का अखबार है।

बीजेपी विधायक को सदन से बाहर जाने का दिया आदेश
विधानसभा में AAP विधायकों ने कहा कि दिल्ली के लोगों का करोड़ों रुपये अडानी की वजह से डूब गया। तभी सदन में AAP विधायक मोदी-अडानी के नारे लगाने लगे। इसके बाद स्पीकर ने कहा कि सदन में प्रधानमंत्री शब्द को बोलें किसी का नाम न लें। बीजेपी विधायक इस दौरान ‘केजरीवाल इस्तीफा दो’ के नारे लगाने लगे। स्पीकर ने सदन के मार्शल को बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन को सदन से बाहर ले जाने का आदेश दे दिया। विधानसभा स्पीकर ने हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को बीच में थोड़ी देर के लिए स्थगित भी किया।

About bheldn

Check Also

शादी कोई अक्षमता नहीं है: 60 लाख के मुआवजे के फैसले से सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी बड़ी सीख

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की एक पर्मानेंट कमीशंड ऑफिसर …